पेपर की चोरी रोकने के लिए टॉयलेट में कैमरे

World

 चीन की राजधानी बीजिंग में टॉयलेट पेपर की चोरी रोकने के लिए शौचालयों में कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों को चोर की पहचान करने के लिए लगाया गया है। हांगकांग स्थित साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार इन कैमरों को ‘टेंपल आफ हेवन’ और क्लेपटोमानिया में शौचालयों में लगाया गया है।

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग में टॉयलेट पेपर की चोरी रोकने के लिए शौचालयों में कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों को चोर की पहचान करने के लिए लगाया गया है। हांगकांग स्थित साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार इन कैमरों को ‘टेंपल आफ हेवन’ और क्लेपटोमानिया में शौचालयों में लगाया गया है।

 इन क्षेत्रों को चीन के सबसे व्यस्त और भीड़भाड़ वाले पर्यटन स्थलों में गिना जाता है। पिछले कुछ सालों से यहां के शौचालयों से लोग पेपर रिम को चोरी कर अपने घर ले जा रहे थे। अब ‘टेंपल आफ हेवन’ और क्लेपटोमानिया में शौचालयों में टीशू पेपर चाहने वाले को दीवार पर लगी हाई डेफीनेशन कैमरे वाली मशीन के आगे खड़े होना पड़ता है। इसके बाद ही उन्हें टीशू पेपर मिलता है। कैमरे में लगा सॉफ्टवेयर चेहरों को याद रखता है और अगर एक ही व्यक्ति कुछ देर बाद फिर दिखता है तो वो स्वचालित रोलर सक्रिय करने से इनकार कर देता है। 

Web Title "Now, cameras installed in China's loos to stop toilet paper theft "

Rajasthan Patrika Live TV