दो साल पहले किया था रेप, मुकदमा वापस न लेने पर अब फोड़ दी आंखें!

Lucknow, Uttar Pradesh, India

दो साल पहले रेप की शिकार हुई युवती की आंखें मुकदमा वापस ना लेने के कारण दरिंदों ने फोड़ दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

उन्नाव. दो साल पूर्व रेप की शिकार हुई युवती की आंखें मुकदमा वापस ना लेने के कारण दरिंदों ने फोड़ दी। घटना के समय युवती शौच क्रिया के लिए खेतों में गई थी। काफी देर तक वापस ना आने पर खोजने गई बहन ने अपनी बहन को अस्त व्यस्त देखा। घटना की जानकारी परिजनों को देते हुए पुलिस को सूचना दी गई। पीड़िता को आनन-फानन में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में बढ़ती भीड़ व गंभीर स्थिति को देखते हुए पीड़िता को कानपुर रेफर कर दिया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है। इधर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


लखनऊ के केजीएमसी में कराया गया भर्ती

थानाध्यक्ष माखी ने बताया कि 15 मई 2015 में मंदबुद्धि युवती के साथ दो लोगों ने रेप किया था। जिसमें दोनों आरोपी मुन्ना सिंह व मतई लोध जेल में बंद है। विगत बुधवार को दोपहर बाद युवती शौच क्रिया के लिए आम के बाग में गई थी। जहां उसकी आंखें फोड़ दी गई थी। परिजनों ने बताया कि काफी देर तक जब पीड़िता वापस नहीं आई तो बहन खोजने के लिए गई। जहां बाग में खून से लथपथ मिली। उसकी आंखों से खून बह रहा था। परिजनों के अनुसार मुन्ना का भाई पुत्तन मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बना रहे थे। मुकदमा वापस ना लेने के कारण उन्होंने चश्मदीद पीड़िता की आंखें फोड़ दी। परिजनों ने पुलिस को जानकारी देते हुए घायल बालिका को स्थानीय मियागंज स्थिति स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल से पीड़िता को कानपुर के हैलट में भर्ती कराया गया। पुलिस अधीक्षक नेहा पांडे ने पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमसी में भर्ती करवाया है। पीड़िता के परिजनों ने बताया कि उन्होंने थाना पहुंचकर कई बार पुलिस को आरोपी द्वारा दिए जा रहे धमकी के विषय में जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।


वीडियो देखें:




एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक नेहा पांडे ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है उन्होंने कहा कि पीड़िता को उपचार के लिए कानपुर स्थित रीजेंसी में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। थानाध्यक्ष मासी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ गंभीर मामलों में धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। थानाध्यक्ष माखी ने बताया कि एक आरोपी पुत्तन को गिरफ्तार कर लिया है।

Web Title "Police arrested eyes burst accused of rape victim news in hindi "