रेलदृष्टि कराएगा प्रभु से मुलाकात

Mukesh Sharma

Publish: Apr, 25 2016 03:33:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India

रेलमंत्री सुरेश प्रभु अब रेलयात्रियों को खुद से मिलने का मौका भी देने जा रहे हैं। रेलवे की अच्छी तस्वीर

नीमकाथाना।रेलमंत्री सुरेश प्रभु अब रेलयात्रियों को खुद से मिलने का मौका भी देने जा रहे हैं। रेलवे की अच्छी तस्वीर खींचकर भेजने वाले चुनिंदा रेलयात्री को अब रेलमंत्री सुरेश प्रभु मुलाकात का अवसर देंगे। इसके लिए रेलमंत्री ने रेल दृष्टि नाम से नया ट्विटर अकाउंट शुरू किया है। इस ट्विटर अकाउंट व इंस्टाग्राम पर रेलयात्री यात्रा के दौरान ट्रेन, रेलवे स्टेशन, प्लेटफॉर्म पूल सहित अन्य कोई खूबसूरत दृश्य की तस्वीर खींचकर हैश टेग करते हुए भेज सकेंगे। रेल मंत्रालय उनमें से अच्छी तस्वीर का चयन कर उस रेलयात्री को रेलमंत्री से मुलाकात का न्यौता भेजेगा। साथ ही उस तस्वीर को रेलवे की रेलबंधु मासिक मैगजीन में भी प्रकाशित करेगा। रेलमंत्री अच्छी तस्वीर को खुद री ट्विट भी करेंगे।

तस्वीर अपलोड़ करने की लगी होड़

रेलमंत्री व रेल मंत्रालय ने जैसे ही यह जानकारी पोस्ट की। रेल यात्रियों में तस्वीर खींचकर भेजने की होड़ लगी है। अब दो दिन पहले शुरू की गई इस प्रतियोगिता में अब तक सैकड़ों से ज्यादा फोटो अपलोड हो चुकी है।

इसलिए की पहल

स्वच्छ भारत मिशन के तहत रेलवे की साफ-सफाई, आमजन को रेलवे से जोडऩे व रेल की सुविधाओं को हर और पहुंचाने के मकसद से रेलमंत्री ने इस प्रतियोगिता की शुरूआत की है। प्रतियोगिता में चयनित तस्वीर भेजने वाले रेलयात्री से रेलमंत्री महीने में एक बार मुलाकात करेंगे। साथ ही रेल मंत्रालय उसे सम्मानित भी करेगा।

सुरक्षा का ध्यान रखने का आग्रह


रेलमंत्री ने तस्वीर खींचते समय रेलयात्री से पूरी सावधानी बरतने का भी आग्रह किया है। वहीं रेल मंत्रालय ने तस्वीर खींचने में किसी प्रकार का खतरा मोल लेने वालों की तस्वीर नहीं लेने व उसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

 रेलवे की सुंदर तस्वीर खोजने व आमजन को रेलवे से जोडऩे के मकसद से रेलमंत्री ने प्तह्म्ड्डद्बद्यष्ठह्म्द्बह्यद्धह्लद्ब ट्विटर अकाउंट शुरू किया है। अकाउंट पर अच्छी तस्वीर भेजने वाले रेलयात्री से रेलमंत्री मुलाकात करेंगे। तरूण जैन, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

Web Title "Rail vision will also meet the Lord "

Rajasthan Patrika Live TV