पाकिस्तान ने सीमा पर रेंजर्स की जगह सेना तैनात की

Miscellenous India

बीएसएफ को इस बाबत खुफिया जानकारी मिली है।

जम्मू. पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की फिराक में है। इस कवायद में उसने सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की जगह पाकिस्तानी सेना के जवानों को तैनात करना शुरू कर दिया है। बीएसएफ को इस बाबत खुफिया जानकारी मिली है।

यही नहीं, पड़ोसी मुल्क ने अपनी सेना के जवानों को भारतीय पोस्ट की दिशा में तैनात किया है। बीएसएफ को मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू के पास भारत-पाक की 190 किलोमीटर लंबी सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की चौकियों पर वहां की सेना तैनात कर दी गई है। कई और टुकडिय़ों को भी तैनात किया जा रहा है। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बीते आठ से नौ दिनों में पाक सेना की ओर से गतिविधी बढ़ी है। अभी हमें यह जानकारी नहीं है कि उनका मकसद क्या है और वो क्या करना चाहते हैं?

नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा

 बीएसएफ ने पाक अधिकारियों की जानकारी जुटाई है। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, जम्मू के सांबा सेक्टर में हाल में पाकिस्तान ने गोलीबारी कर भारत के आठ नागरिकों को मारा था। पाकिस्तान की ओर से हमला करने वाली इस टीम का नेतृत्व 24 चिनाब रेंजर्स का कमांडर हाशिम भट्टी कर रहा है।

तीन मोर्चे पर लड़ रहा बीएसएफ

 बीएसएफ को पाक सेना, पाक रेंजर्स और आतंकवादियों की तिकड़ी से निपटना पड़ रहा है। पाक सेना और रेंजर्स की फायरिंग का फायदा उठाकर आतंकी सीमा पार करने की लगातार कोशिश में हैं। हालांकि, भारतीय बलों ने पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। वहीं, इस फायरिंग की वजह से सीमा से सटे इलाकों में बहुत सारे आम लोग पलायन कर गए हैं। 100 से ज्यादा स्कूलों को बंद करना पड़ा है।

Web Title "Pak army deployed soldiers and weaponry at the Rangers’ posts "

Rajasthan Patrika Live TV