सुल्तान अहमद ने किया योगी को सीएम बनाने का समर्थन

Mukesh Sharma

Publish: Mar, 21 2017 05:49:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India

तृणमूल कांग्रेस के तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और सांसद सुल्तान अहमद ने योगी अदित्यनाथ को यूपी

कोलकाता।तृणमूल कांग्रेस के तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और सांसद सुल्तान अहमद ने योगी अदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बनाए जाने का समर्थन किया। 

उन्होंने सोमवार को कहा कि  लोकतांत्रिक तरीके से अगर कोई योगी चुने जाएं या मौलवी वे किसी भी सांवैधानिक पद पर आसीन हो सकते हैं। इसमें कोई गलती नहीं है। योगी को उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री बनाए जाने की निंदा करना गलत है। दूसरी राजनीतिक पार्टियां योगी को यूपी का मुख्यमंत्री बनाए जाने की निंदा नहीं कर सकती। लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव जीतने वाले भाजपा के विधायकों ने उन्हें अपना नेता चुना है और भाजपा को सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत प्राप्त है। अब उसका अधिकार है कि वह किसकों मुख्यमंत्री बनाए।

मणिपुर में तृणमूल विधायक की मदद से बनी भाजपा सरकार

 मणिपुर में खण्डित जनादेश के बाद तृणमूल कांग्रेस के इकलौते विधायक टी रवीन्द्र सिंह ने भाजपा की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई है। सिंह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने पार्टी के निर्देश पर ही मणिपुर में सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन किया है। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय सिंह के दावे से इत्तेफाक  नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि सिंह को मणिपुर में कांग्रेस के सरकार बनाने के दावे का समर्थन करने को कहा गया था। लेकिन उन्होंने भाजपा का समर्थन कर दिया। पार्टी उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई कर सकती है। पार्टी राज्य में फिर से चुनाव का बोझ नहीं लादना चाहती है। इसलिए मौजूदा स्थिति में पार्टी इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाएगी।

Web Title "Sultan Ahmed did the support of Yogi to make CM "

Rajasthan Patrika Live TV