सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की जमानत रोकेगी सीबीआई

Shankar Sharma

Publish: Apr, 21 2017 12:56:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India

सीबीआई प्रभावशाली व्यक्ति का तमगा लगा कर तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की जमानत रोकने के लिए तत्पर हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम भुवनेश्वर के निजी अस्पताल में भर्ती

कोलकाता. सीबीआई प्रभावशाली व्यक्ति का तमगा लगा कर तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की जमानत रोकने के लिए तत्पर हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम भुवनेश्वर के निजी अस्पताल में भर्ती सुदीप से मुलाकात की और उनके हालचाल पूछे। सूत्रों ने बताया कि इसके मद्देनजर सीबीआई कोर्ट में सुदीप को प्रभावशाली व्यक्ति करार देगी और उनकी जमानत याचिका खारिज करने की अपील करेगी।

इसके अलावा पूछताछ के दौरान सीबीआई को सुदीप के प्रभावशाली व्यक्तियों से संपर्क होने के प्रमाण मिले हैं। इससे पहले सीबीआई ने करीब 17 हजार करोड़ के इस घोटाले  में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल को प्रभावशाली व्यक्ति बता कर भुवनेश्वर हाईकोर्ट में उनकी जमानत याचिका खारिज करवाई थी।

वर्ष 2011 में रोजवैली चिटफंड कंपनी को काली सूची में डालने के बाद सीबीआई ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट की धारा 45 के तहत सुदीप और तापस के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

चार्जशीट इस माह दाखिल करेगी सीबीआई: रोजवैली घोटाले की जांच कर रही सीबीआई इसी महीने चार्जशीट दाखिल करेगी। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई  रोजवैली प्रमुख गौतम कुंडू, सुदीप बंद्योपाध्याय, तापस पाल और शिवमय दत्त सहित अन्य आरोपियों के नाम चार्जशीट में शामिल करेगी। सीबीआई ने सुदीप और तापस के खिलाफ धारा 409, 120बी और 420 के तहत मामला दर्ज किया है।  

Web Title "CBI arrests Sudeep Bandyopadhyay's bail "