स्टेशन में पुलिस सुस्त, चोर-उच्चके काट रहे जेब

Katni, Madhya Pradesh, India

यात्रियों की सुरक्षा में जीआरपी की लापरवाही, त्यौहार में भीड़ के बाद भी नहीं अलर्ट अमला

कटनी। होली के कारण स्टेशन व ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। इस भीड़ का फायदा चोर-उच्चके उठा रहे हैं और खुलेआम यात्रियों की जेब काट रहे हैं और मोबाइल उड़ा रहे हैं। भीड़ होने के बावजूद यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जीआरपी पुलिस का रवैया लापरवाह बना हुआ है। स्थानीय अमला अलर्ट नहीं है। बुधवार दोपहर करीब दो एक चोर ने पहले तो एक यात्री का मोबाइल उड़ाया फिर समीप खड़ी युवती के पर्स से भी मोबाइल चोरी कर लिया। 

युवती को संदेह हुआ था उसने आवाज लगाई और अन्य यात्रियों की मदद से जीआरपी ने उसे पकड़ा। चोर युवक के कब्जा से एक मोबाइल बरामद कर लिया गया, लेकिन दूसरा मोबाइल नहीं मिला। मोबाइल के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है।

टिकट घर, ट्रेन के गेट निशाना

स्टेशन पर सक्रिय जेबकतरा गिरोह के निशाने पर टिकट घर व ट्रेन आने के दौरान चढऩे वाले मुसाफिर हैं। भीड़ का फायदा उठाकर ये बदमाश अधिकांश वारदातों को इन्हीं स्थानों पर अंजाम दे रहे हैं। जीआरपी पुलिस की निष्क्रियता के कारण इनके हौसले बुलंद हैं। प्लेटफार्म पर तैनात स्टॉफ न तो मुस्दैत हैं और न ही थाना में बैठे वरिष्ठ अफसर अलर्ट। इस लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। टीआई जयंत मरसर््कोल्हे जीआरपी ने बताया कि त्यौहार के मद्देनजर अतिरिक्त बल बुलाया गया है। प्वाइंट बनाकर सभी की तैनाती की गई है। भीड़ के बीच वारदात को अंजाम देने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।

Web Title "Poor slit of police in the station, burglars "

Rajasthan Patrika Live TV