आश्वासन के बाद विधायक ने तोड़ा अनशन

sudhir shrivas

Publish: Apr, 20 2017 12:28:00 (IST)

katni

पेयजल संकट सहित अन्य समस्याओं को लेकर बहोरीबंद विधायक ने अन्न जल का कर दिया था त्याग

कटनी। रीठी तहसील क्षेत्र के कई गांवों में पेयजल संकट, बिजली समस्या सहित अन्य मांगों को लेकर प्रशासन के रवैए से नाराज बहोरीबंद विधायक सौरभ सिंह ने सोमवार की दोपहर से अन्न-जल त्याग कर बडग़ांव बाजार में अनशन शुरू कर दिया था। बुधवार को उनकी हालत बिगडऩे लगी और उसके बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। अधिकारियों ने विधायक से चर्चा की और सभी समस्याओं के निराकरण के 15 दिन का समय मांग कर लिखित आश्वासन दिया। विधायक सिंह ने मांगे समय में 5 दिन और अतिरिक्त दिए और कहा कि उसके बाद भी समस्याएं हल नहीं होती हैं तो वे एक बार फिर से आंदोलन की राह पकड़ लेेंगे। अधिकारियों ने पेयजल संकट के लिए हैंडपम्पों व नलजल योजनाओं का काम दोपहर से प्रारंभ कराया और उसके बाद विधायक ने अनशन समाप्त किया।   

विधायक ने सोमवार की दोपहर 2 बजे से अनशन प्रारंभ किया था। उनका कहना था कि क्षेत्रीय जनों की शिकायतें उनके पास पहुंचती हैं और प्रशासन से पत्राचार करने के बाद भी उनका हल नहीं निकाला जा रहा।  बुधवार को एसडीएम जेपी धुर्वे, थाना प्रभारी रीठी, पीएचई, बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और उनके चर्चा की। साथ ही पैकारियों को बंद करने, पीएचई विभाग के अधिकारियों ने 22-23 गांव की पानी की समस्या को हल करने की कार्रवाई शुरू कर दी। बिजली विभाग ने मौके पर ही ग्रामीणों के काटे गए कनेक्शन जोडऩे, बिलों का सुधार कराया और ट्रांसफार्मर बदलने की भी कार्रवाई शुरू की। साथ ही सभी कामों के लिए अधिकारियों ने 15 दिन का समय मांंगा। विधायक ने कहा कि जनता की ओर से वे 20 दिन का समय देते हैं लेकिन निर्धारित समय पर ही समस्याओं का निराकरण होना चाहिए। आश्वासन पर विधायक को विनय बहादुर सिंह ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।  

इस दौरान फिरोज अहमद, गुमान सिंह, डॉ. केएल जैन, नरेंद्र पौराणिक, रामदयाल चढ़ार, राजेश जाटव, अशोक बर्मन, नरेंद्र सैनी, अजय गर्ग, रामकिशन पटेल, रिषी चतुर्वेदी, अनिल गौतम, जितेन्द्र अग्रवाल, बंटू जैन, शब्बीर खान, संतोष पटेल, उजियार सिंह सहित अन्य जन मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV