मंडी में गेट के सामने धरने पर बैठे किसान

sudhir shrivas

Publish: Apr, 20 2017 12:26:00 (IST)

katni

उपज की नहीं हो रही थी खरीदी, एक घंटे बाद मंडी कार्यालय पहुंचे तहसीलदार और टीआई ने किसानों को दी समझाइश, व्यापारियों को बुलाकर दिए उपज खरीदने के निर्देश 

कटनी। उपज की खरीदी नहीं होने से परेशान किसान बुधवार सुबह मंडी गेट के सामने धरने पर बैठ गए। किसानों के धरनेे पर बैठने की खबर प्रशासनिक  अफसरों को लगी। करीब 1 घंटे बाद मंडी कार्यालय पहुंचे तहसीलदार विजय द्विवेदी और थाना प्रभारी कुठला रावेंद्र द्विवेदी ने किसानों को समझाइश दी। व्यापारियों को बुलाकर उपज खरीदने के निर्देश दिए। इसके बाद किसानों ने धरने को समाप्त किया। यह लगभग 3 घंटे तक चला। 

धरने पर बैठे किसान लाखन सिंह, प्रीतम पटेल, लल्लू सिंह, प्रमोद पटेल ने तहसीलदार द्विवेदी को बताया कि शादी का सीजन चल रहा है। चने की उपज बेचने मंडी आए थे। पिछले पांच दिन का समय बीत गया है लेकिन आज तक हम लोगों के उपज की खरीदी नहीं हुई है। रात में रुककर उपज की तकवारी करनी पड़ रही है। खरीदी को लेकर मंडी के अधिकारियों को कई बार सूचना दी गई। उसके बाद भी खरीदी शुरू नहीं हुई। इस पर तहसीलदार ने तत्काल खरीदी कराने का आश्वासन दिया। व्यापारियों को खरीदी करने के निर्देश दिए। खरीदी शुरू होने के बाद खरीदी स्थल का निरीक्षण किया। धरने के दौरान अनिल तिवारी, मौसूफ अहमद, राजेश सौरभ नायक सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। दूसरी ओर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कुठला टीआई रविंद्र द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद रहा।  

Rajasthan Patrika Live TV