12 दिन से बंद एटीपी मशीन, हजारों उपभोक्ता परेशान

Katni, Madhya Pradesh, India

विद्युत सब स्टेशन एनकेजे में नहीं जमा हो रहे बिल, 5 किलोमीटर अतिरिक्त लगाना पड़ रहा चक्कर

कटनी। उपनगरीय क्षेत्र एनकेजे के हजारों बिजली उपभोक्ताओं को बिल जमा करने परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विद्युत सब स्टेशन में एटीपी मशीन लगाई गई थी, लेकिन मशीन पिछले 12 दिनों से बंद होने के कारण यहां बिल जमा नहीं हो रहे हैं। यहां बिल जमा न होने की स्थिति में उपभोक्ताओं को पांच किलोमीटर का सफर कर गणेश चौक कार्यालय पहुंचना पड़ रहा है, जहां शहर के उपभोक्ताओं की भीड़ के बीच उन्हें कतार लगानी पड़ रही है। 

इससे एक ओर जहां लोगों को आवागमन में अतिरिक्त रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं वहीं भीड़ से भी रूबरू होना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार उपनगरीय क्षेत्र में लगी इस एटीपी मशीन से प्रतिमाह दो हजार से अधिक बिजली बिल जमा किए जाते हैं। एटीपी मशीन का सर्वर 12 दिन पूर्व डाउन हो गया था, जिसके बाद से अबतक सुधारकार्य नहीं हो सका है। 

बताया जा रहा है कि मशीन में तकनीकि खामी होने के कारण सुधार में और अधिक समय लग सकता है। एलपी खटीक अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी ने बताया कि सब स्टेशन में सर्वर डाउन व अन्य तकनीकि खराबी के कारण एटीपी मशीन बंद हो गई है। मशीन में सुधारकार्य जल्द कराया जाएगा। उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में समस्या न हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करेंगे।

Web Title "Atp machine shutdown for 12 days, thousands of users harassed "

Rajasthan Patrika Live TV