होटल ओबेरॉय वन्य विलास में घुसा बाघ, लोगों में मचा हंगामा, देखे वीडियो

Jaipur, Rajasthan, India

रणथंभोर स्थित एक होटल वन्य विलास में शनिवार शाम एक टाइगर के घुसने की खबर से हंगामा मच गया

जयपुर। रणथंभोर स्थित एक होटल ओबेरॉय विलास में शनिवार शाम एक टाइगर के घुसने की खबर से हंगामा मच गया। टाइगर होटल के पीछे बने स्टाफ क्वार्टर्स में आ धमका। टाइगर को सामने देख लोगों की सांसें थम गई और वो होटल की छत पर चढ़कर चिल्लाने लगे।



वन अधिकारियों के अनुसार टाइगर शिकार की तलाश में अमरेश्वर वन क्षेत्र की दीवार फांदकर रणथम्भौर मोड पर आ गया। वहीं से वह भटकते हुए होटल की स्टॉफ कॉलोनी में पहुंच गया। बताया जाता है कि वहां पर उसने एक गाय का शिकार किया था, जिसे खाने के लिए वह आया था। हालांकि अधिकारियों के अनुसार गाय पहले से मरी हुई थी, इसकी दुर्गन्ध पाकर ही बाघ वहां पर आया था। होटल के कर्मचारियों के अनुसार टाइगर अपने शिकार को खाने के बाद वापस लौट गया। अधिकारियों के अनुसार टाइगर झूमर बावडी वन क्षेत्र की ओर चल गया।

मां से अलग होकर भटक रहा है बाघ
वन अधिकारियों के अनुसार होटल परिसर में घुसा बाघ अभ्यारण्य की ही एक अन्य बाघिन टी-61 का शावक है। कुछ समय पहले तक वह अपनी मां के साथ ही शिकार कर रहा था, लेकिन उसकी मां जामोदा चिड़ीखोह इलाके में टी-58 नामक बाघ के साथ रहने लग गई तभी से यह अकेला घूम रहा है।

अन्य बाघों के मुताबिक ही यह बाघ भी अपने टरेट्री बनाने में जुटा हुआ है। अधिकारियों के अनुसार बाघ अमरेश्वर, झूमरबावड़ी इलाके में टरेट्री बनाने का प्रयास कर रहा है। बाघ की उम्र 2 वर्ष बताई जा रही है।

हाल ही में कुछ दिन पहले भी एक अन्य बाघ टी-28 भी इस इलाके में घुस आया था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाघों के बीच बढ़ते संघर्ष के चलते ही बाघ यहां आ गया था।

Web Title "Tigers enters in Hotel Vanya Vilas "

Rajasthan Patrika Live TV