ED ने की जाकिर नाइक की संपत्ति ज़ब्त, NIA ने 30 मार्च को हाजिर होने का दिया आदेश 

New Delhi, Delhi, India

इस्लामिक धर्म गुरु जाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ED ने जाकिर नाइक की 18 करोड़ की सपत्ति ज़ब्त कर ली है।वहीं  NIA जाकिर नाइक के ख़िलाफ़ एक नया समन जारी किया है। समन जारी कर एनआईने उन्हें 30 मार्च से पहले हाजिर होने को कहा है। 

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक की 18.37 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है। ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नाइक की संपत्ति को जब्त किया है। इससे पहले  मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को एनआईए ने नोटिस जारी कर 30 मार्च तक एनआईए मुख्यालय में उपस्थित होने को आदेश जारी किया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई एंटी टेरर कानून के तहत दायर एक मामले में जी गई है। एनआईए ने इससे पहले एक और समन जारी कर उन्हें 14 मार्च तक हाजिर होने को कहा था।

कहां भेजा गया नोटिस ?
एनआईए सूत्रों के मुताबिक़ नोटिस नाइक के मुंबई स्थित आवास के पते पर भेजा गया है। बताया जा रहा है गिरफ्तारी से बचने के लिए जाकिर नाइक सउदी अरब में हैं। बता दें कि पिछले साल बांग्लादेश में एक कैफे पर आतंकियों के हमले के बाद नाइक की गतिविधियां एजेंसियों की नजर में आ गई थी। 
दर्ज हुआ है मामला 
एनआईए ने पिछले साल नवंबर में नाइक और उनके सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। नाइक इस्लामिक प्रचारक बनने से पहले एक फिजिशियन थे। उनपर धार्मिक आधार पर लोगों को भड़काने का भी आरोप है। उनके खिलाफ यूएपीए के तहत भी मामला दर्ज हुआ है। नाइक के खिलाफ एनआईए ने जो मामला दर्ज कराया है वह मुस्लिम युवकों को भड़का कर उनसे आतंकी गतिविधि करवाना है। एजेंसी ने उनकी संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को यूएपीए के तहत गैरकानूनी संस्थान घोषित कर रखा है। 

Web Title "ED siezed property NIA issues fresh summons to Zakir Naik "

Rajasthan Patrika Live TV