कश्मीरी छात्रों पर हमले से राजनाथ चिंतित, राज्यों को दिए सुरक्षा के निर्देश

New Delhi, Delhi, India

 केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को सभी राज्यों से कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वो कश्मीरियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें। वे लोग भी भारत के ही नागरिक हैं।'

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को सभी राज्यों से कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वो कश्मीरियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें। वे लोग भी भारत के ही नागरिक हैं।'




राजनाथ सिंह ने कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सभी राज्यों से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, 'मैंने राज्यों से कहा है किकश्मीरी बच्चों के साथ कहीं भी बदसलूकी होती है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए।' गौरतलब है कि राजस्थान में छह कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। यह 19 अप्रैल की घटना है।

राजस्थान में हुई थी कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट
राजस्थान के गंगरार इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ उस वक्त मारपीट हुई थी जब वो घेरेलू सामान खरीदने के लिए बाहर निकले थे। सभी छात्र मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। अज्ञात लोगों ने छात्रों का नाम पता पूछने के बाद उनके साथ मारपीट की थी और उसके बाद भाग गए थे। 

मेरठ में लगे कश्मीरी यूपी छोड़ो के होर्डिंग्स
वहीं मेरठ में उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना ने कश्मीरियों के विरोध में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में कश्मीरियों को यूपी छोड़ने की धमकी दी गई है।  पोस्टर में लिखा है, ‘कश्मीरियों यूपी छोड़ो'। उत्तर प्रदेश नव-निर्माण सेना अमित जानी का संगठन है, जो सपा सरकार में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्तियों को तोड़कर चर्चाओं में आया था।





Web Title "Ensure safety of Kashmiri students, they are equal citizens of India: Rajnath Singh to states "

Rajasthan Patrika Live TV