उत्तर वन मंडल के कार्यालय से चोर ले गए पांच फीट का लोहे का गेट

harinath dwivedi

Publish: Mar, 20 2017 11:14:00 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

दोपहर एक से दो बजे के बीच चार फीट चौड़ा पांच फीट लंबा गेट चोरी हो जाने से स्क्रेप चोरों के हौसले बुलंद होते दिखाई दे रहे है।

सारनी। उत्तर वन मंडल कार्यालय के सामने से दिनदहाड़े लोहे का गेट चोरी हो जाने से अधिकारियों में दहशत का माहौल दिखाई देने लगा है। आश्चर्य की बात तो यह है कि दोपहर एक से दो बजे के बीच चार फीट चौड़ा पांच फीट लंबा गेट चोरी हो जाने से स्क्रेप चोरों के हौसले बुलंद होते दिखाई दे रहे है। बताया जाता है कि इन दिनों क्षेत्र में अवैध स्क्रेप की दुकाने संचालित हो रही है। इसकी जानकारी पुलिस विभाग के अधिकारियों को होने के बाद भी स्क्रेप की दुकान के संचालकों पर किसी तरह की कार्रवाई नही की जा रही है।

 ठीक इसी तरह का नजारा सतपुड़ा ताप विद्युत गृह के ऐश डेम के लाल चौकी पर देखा जा सकता है।ऐश डेम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को नियुक्त किया गया है।उसके बाद भी वहां से लोहे के पाइप के चोरी होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी ने राज्य औद्योगिक सुरक्षा दल के जवानों को लाल चौकी पर इसलिए तैनात कराया था कि लोहे के पाइप की चोरियां न हो, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में जुटे जवानों के नाक के नीचे ही लोहे के पाइप की चोरियां हो रही है।

सारनी में संचालित हो रही कई स्क्रेप दुकान
सारनी की झुग्गी बस्तियों में कई स्क्रेप की दुकान संचालित हो रही हैं और मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के अलावा निजी घरों में लगे लोहे के गेट चुराकर औने-पौने दामों में बेचे जा रहे हैं। इसकी जानकारी पुलिस विभाग को होने के बाद से कार्रवाई न करना कई तरह के सवालों को जन्म दे रहा है। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के आवासों में लगे लोहे के खिड़की, दरवाजे भी लगातार चोरी हो रहे हैं। इसकी शिकायत कई बार मुख्य अभियंता और पुलिस को दी है।

शनिवार के दिन विभागीय कार्य से बैतूल गए हुए थे। वापस आने पर पता चला कि उत्तर वन मंडल अधिकारी कार्यालय के सामने लगा लोहे का गेट चोरों ने दिनदहाड़े लेकर भाग गए है। इसकी सूचना सारनी थाना प्रभारी को दी गई है।
विजय बारस्कर, उत्तर वन मंडल अधिकारी सारनी 

Web Title "North Forest Division Gate theft "