माइकल क्लार्क ने कहा- वह करते हैं विराट कोहली का सबसे ज्यादा सम्मान, वजह आपकी आंखें नम कर देगी!

Cricket

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ़ की है और दुनिया को बताया है कि वो दुनिया में जिस खिलाड़ी की एक इंसान के तौर पर सबसे ज्यादा इज़्ज़त और सम्मान करते हैं, वो विराट कोहली ही हैं...

एक तरह जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया मैदान पर बल्ले और गेंद की लड़ाई में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ़ की है और दुनिया को बताया है कि वो दुनिया में जिस खिलाड़ी की एक इंसान के तौर पर सबसे ज्यादा इज़्ज़त और सम्मान करते हैं, वो विराट कोहली ही हैं।

उन्होंने उस समय को याद करते हुए कहा जब कोहली दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूजेस के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।

Image result for virat kohli Attending Phil Hughes’ Funeral
फिल ह्यूजेस की मौत एक घरेलू मैच के दौरान सर में बॉल लग जाने के कारण हुई थी।

2014-15 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले फिल ह्यूज की अचानक मौत से पूरी कंगारू टीम सदमे में थी। उस समय कोहली का व्यवहार क्लॉर्क के दिल को छू गया और इसी वजह से वह भारतीय कप्तान का सम्मान करते हैं।

Image result for virat kohli Attending Phil Hughes’ Funeral
उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, “जिस तरह से विराट ने स्थिति को संभाला, वह अंतिम क्रिया में मौजूद रहा। मेरे मन में उसके लिए बहुत अधिक सम्मान है। वह समय क्रिकेट के खेल से कहीं बड़ा था। भारत ना कह सकता था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। मैं इस बात को हमेशा याद रखूंगा।”

क्लार्क ने कोलकाता में अपनी आत्मकथा ‘माई स्टोरी’ को लॉन्च करते हुए यह बातें कही है। क्लार्क के साथ इस मौके पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी मौजूद थे।

Web Title "This Is How Virat Kohli Won Michael Clarke’s Heart By Attending Phil Hughes’ Funeral "

Rajasthan Patrika Live TV