दिल्ली में नगरपालिका चुनाव से IPL-2017 मैचों के कार्यक्रम में बदलाव

Cricket

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि दिल्ली में 22 अप्रैल को नगरनिगम के चुनाव होंगे और इसके कारण इस दिन होने वाले मैचों के समय में बदलाव किया गया है

मुंबई। दिल्ली में अगले माह होने वाले नगरनिगम चुनावों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग-2107 में खेले जाने वाले कुछ मैचों के समय में बदलाव किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि दिल्ली में 22 अप्रैल को नगरनिगम के चुनाव होंगे और इसके कारण इस दिन होने वाले मैचों के समय में बदलाव किया गया है।

आईपीएल के 10वें संस्करण में 22 अप्रैल को दो मैच होने हैं। पहला मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच दिल्ली में चार बजे से खेला जाना था, लेकिन अब यह मैच दिल्ली की जगह मुंबई में रात आठ बजे खेला जाएगा।

इसके अलावा, 22 अप्रैल को ही दूसरा मैच राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे में रात आठ बजे खेला जाना था, लेकिन अब यह मैच आठ बजे के स्थान पर दिन में चार बजे से खेला जाएगा। बीसीसीआई ने कहा कि दिल्ली और मुंबई के बीच छह मई को मुंबई में खेले जाने वाला मैच इसी दिन दिल्ली में रात आठ बजे खेला जाएगा। आईपीएल के 10वें संस्करण का आयोजन की शुरुआत पांच अप्रैल से हो रही है।


आईपीएल-10 में नहीं खेलेंगे मिशेल स्टार्क
बेंगलूरु। आस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में नहीं खेलेंगे। रविवार को इसकी घोषणा की गई। स्टार्क ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ जारी लंबे सत्र के बाद स्वयं को आराम देने के लिए यह फैसला लिया है। इस फैसले के साथ ही आस्ट्रेलिया के 27 वर्षीय गेंदबाज स्टार्क उन पांच करोड़ रुपयों को भी
गंवा रहे हैं, जिसके लिए वह आईपीएल के आगामी संस्करण में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम से खेलने वाले थे।

स्टार्क चोटिल होने के कारण आईपीएल के नौवें संस्करण में भी नहीं खेल पाए थे। एक बयान में कहा गया कि आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और स्टार्क ने अप्रैल में शुरू हो रहे आईपीएल-10 की शुरुआत से पहले आपसी सहमति से साझेदारी को समाप्त करने का फैसला लिया है। बयान में कहा गया कि आस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने 'आईपीएल प्लेयर' नियमों के 41वें नियम के तहत बेंगलोर टीम से अपनी साझेदारी समाप्त की है।

आईपीएल के 10वें संस्करण में खिलाडिय़ों की नीलामी 20 फरवरी को बेंगलूरु में होगी। बेंगलोर टीम के पास खिलाडिय़ों को खरीदने के लिए कुल 17.825 करोड़ की राशि होगी। आईपीएल की शुरुआत पांच अप्रैल से हो रही है और इसका फाइनल 21 मई को खेला जाएगा।


'दूसरी पारी' के लिए तैयार हुए मोहम्मद कैफ, बने गुजरात लायंस के सहायक कोच
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने क्रिकेट पिच पर अपनी दूसरी पारी शुरू करने की तैयारी कर ली है। इस रणजी सीजन में छत्तीसगढ़ का अपनी कप्तानी में रणजी ट्रॉफी डेब्यू कराने वाले कैफ ने वहां युवाा क्रिकेटरों की मेंटरशिप के अनुभव का फायदा उठाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस में सहायक कोच का पद स्वीकार कर लिया है। गुजरात लायंस ने पिछले सीजन में ही आईपीएल में पदार्पण किया था।

लायंस ने अपने ह्ल2द्बह्लह्लद्गह्म् अकाउंट पर इसकी जानकारी सभी दी। उधर, एक अन्य भारतीय क्रिकेटर मिथुन मन्हास भी किंग्स इलेवन पंजाब के सहायक कोच बन गए हैं। किंग्स इलेवन ने जे. अरुण कुमार को अपना बल्लेबाजी कोच बनाया है।

भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक माने जाने वाले कैफ टीम के प्रमुख कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉज के साथ काम करेंगे। गुजरात लायंस की टीम पिछले संस्करण में अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रही थी, लेकिन वह फाइनल में अपनी जगह नहीं बना सकी थी। भारत के लिए 2000 से 2006 तक 13 टेस्ट और 125 वनडे खेलने वाले 36 वर्षीय कैफ आईपीएल में ङ्क्षकग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की तरफ से खेल चुके हैं।

उधर, किंग्स इलेवन ने मिथुन मन्हास और जे. अरुण कुमार के अलावा अमित त्यागी को नए फिजियोथेरेपिस्ट और मनोज कुमार को योगा प्रशिक्षक की भूमिका में अपने साथ जोड़ा है। टीम की तरफ से जारी बयान में है कि आर. श्रीधर अपनी फीङ्क्षल्डग कोच की भूमिका जारी रखेंगे। ये सभी नए स्टाफ टीम के मेंटर और पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज विरेंदर सहवाग के साथ मिलकर काम करेंगे। सहवाग टीम के निदेशक और ब्रांड एंबेसेडर भी है।

सहवाग ने कहा, मैं मिथुन, जे. अरुण, अमित और मनोज का स्वागत करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि इनके टीम के साथ जुडऩे से टीम को मजबूती मिलेगी। इस बार टूर्नामेंट में अच्छे परिणाम के लिए हम सब मिलकर काम करेंगे। 37 वर्षीय ऑलराउंडर मिथुन रणजी में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं और वह आईपीएल में चेन्नई सुपर ङ्क्षकग्स, पुणे वारियर्स तथा दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। वहीं 42 वर्षीय जे. अरुण कुमार रणजी में कर्नाटक की टीम को कोङ्क्षचग देते हैं और वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की तरफ से भी खेल चुके हैं।

Web Title "Scheduled of some IPL-2017 changed due to municipal elections in Delhi "

Rajasthan Patrika Live TV