डीआरएस मामले में कोहली के समर्थन में उतरा बीसीसीआई

Jameel Khan

Publish: Mar, 08 2017 06:16:00 (IST)

Cricket

बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, कोहली एक परिपक्व खिलाड़ी हैं और मैदान पर उनके नेतृत्व की छवि अच्छी है

मुंबई। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को संपन्न हुए दूसरे टेस्ट मैच में डीआरएस के इस्तेमाल पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच विवाद गरमा गया है। दोनों पक्षों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोपों के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को भारतीय टेस्ट टीम और कप्तान कोहली के प्रति अपना समर्थन जताया है।

बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, कोहली एक परिपक्व खिलाड़ी हैं और मैदान पर उनके नेतृत्व की छवि अच्छी है। कोहली के कदम का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) इलीट पैनल के अंपायर निजेल लोंग समर्थन करते हैं। उल्लेखनीय है कि दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 75 रनों से हराने के बाद कोहली ने आस्ट्रेलियाई टीम पर 'सीमा लांघने' के आरोप लगाए गए।

कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने मैच के दौरान कई बार निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल के लिए ड्रेसिंग रूम में बैठे सहयोगी स्टाफ की मदद ली, जो लैपटॉप और टीवी पर नजरें टिकाए हुए थे।

कोहली के आरोपों का आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच डारेन लेहमन और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने बुधवार को खंडन किया है। बीसीसीआई ने आईसीसी से इस तथ्य पर भी ध्यान देने की बात कही है कि एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान स्मिथ ने 'ब्रेन फेड' की बात स्वीकार की थी। बीसीसीआई को आशा है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाकी बचे दो टेस्ट मैच सकारात्मकता की भावना के साथ खेले जाएंगे।

Web Title "DRS row : BCCI comes out in support of Kohli, team India "

Rajasthan Patrika Live TV