HP ने उतारा दुनिया का सबसे खास मिनी कंप्यूटर, 6 डिस्पले करता है सपोर्ट

Anil Jangid

Publish: Jan, 17 2017 10:50:00 (IST)

Computer

एचपी मिनी वर्कस्टेशन मिनी पीसी की तुलना में दोगुना शक्तिशाली है।

नई दिल्ली। एचपी इंक ने सोमवार को देश में दुनिया के पहले वर्कस्टेशन का अनावरण किया जिसका नाम जेड2 मिनी रखा गया है। कंपनी ने बताया कि इसे कंप्यूटर एडेड डिजाइन (सीएडी) और अन्य गणना पर आधारित उद्योगों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है।

6 डिस्प्ले का समर्थन करने में सक्षम
एचपी जेड2 मिनी वर्कस्टेशन देश में 25 जनवरी से 72,000 रुपए की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि यह केवल 2.3 इंच ऊंचा है और पारंपरिक बिजनेस क्लास टॉवर पीसी से 90 फीसदी छोटा है। यह 6 डिस्प्ले का समर्थन करने में सक्षम है।

मिनी पीसी की तुलना में दोगुना शक्तिशाली
एचपी इंक, इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (पर्सनल सिस्टम्स बिजनेस) केतन पटेल ने बताया कि एचपी जेड2 मिनी वर्कस्टेशन को भविष्य के वर्कस्पेस को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जोकि उल्लेखनीय रूप से बहुमुखी है और उच्च स्तर की क्षमता को प्रदर्शित करता है, क्योंकि यह बिजनेस क्लास के पारंपरिक मिनी पीसी की तुलना में दोगुना शक्तिशाली है।

विंडोज 10 प्रो या लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ
यह वर्कस्टेशन विंडोज 10 प्रो या लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसमें अगली पीढ़ी का जेओन प्रोसेसर है, जिसके साथ एनवीडिया का प्रोफेशनल ग्राफिक कार्ड और एचपी जेड टर्बो ड्राइव है। एचपी इंक के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक (वर्कस्टेशन और थिन क्लाइंट्स) जेफ वुड ने बताया कि एचपी जेड2 मिनी दुनिया का पहला वर्कस्टेशन है जो छोटे आइकॉनिक डिजायन में इतनी क्षमता और बहुविज्ञता प्रदान करता है।

Web Title "HP z2 mini workstation with 6 display support launched "

Rajasthan Patrika Live TV