तीसरे दिन भी जारी रही बंदरगाह पर छापेमारी

Mukesh Sharma

Publish: Mar, 20 2017 11:09:00 (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India

चेन्नई बंदरगाह पर राजस्व विभाग के खुफिया निदेशालय (डीआरआई) तथा सीमा शुल्क विभाग की छापेमारी

चेन्नई।चेन्नई बंदरगाह पर राजस्व विभाग के खुफिया निदेशालय (डीआरआई) तथा सीमा शुल्क विभाग की छापेमारी सोमवार को भी जारी रही। छापेमारी की वजह से कार्गो का आवागमन भी बाधित रहा। सूत्रों के अनुसार इस छापेमारी के सिलसिले में सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा भी चेन्नई आए हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि समुद्र के रास्ते विदेशों से भारी मात्रा में नकली भारतीय मुद्रा की खेप देश में लाई जा रही है। इसी सूचना के आधार पर इन अधिकारियों ने पिछले कुछ दिनों से एक साथ देश के विभिन्न बंदरगाहों पर छापेमारी शुरू कर दी थी। हालांकि शुरुआत में इसकी वजह से पहले तो केवल बाहर जाने वाले वाहन ही प्रभावित हुए थे लेकिन इससे अब इनबाउंड लारियां भी प्रभावित हो रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी की वजह से चूंकि अंदर के वाहनों को बाहर आने की इजाजत नहीं है इसलिए बाहर के वाहन भी अंदर प्रवेश नहीं कर सकते हैं। लारियों का भीतर से बाहर एवं बाहर से भीतर आवागमन नहीं होने की वजह से पोर्ट पर वाहनों का जमावड़ा लग गया है। सूत्रों ने बताया कि इस विलंब की प्रमुख वजह लगभग 12 हजार कंटेनरों की जांच किया जाना है।


Web Title "Raids on the port continuing on the third day "

Rajasthan Patrika Live TV