50 लाख के पुराने नोट के साथ दो गिरफ्तार

Shankar Sharma

Publish: Mar, 19 2017 09:26:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India

भले ही अब बंद हो चुके 500 और एक हजार रुपए के नोट एक सीमा से ज्यादा रखने सजा का प्रावधान हो चुका है लेकिन अब भी भारी मात्रा में बंद हो चुके नोटों के बरामद होने का सिलसिला जारी है

बेंगलूरु. भले ही अब बंद हो चुके 500 और एक हजार रुपए के नोट एक सीमा से ज्यादा रखने सजा का प्रावधान हो चुका है लेकिन अब भी भारी मात्रा में बंद हो चुके नोटों के बरामद होने का सिलसिला जारी है। पुलिस आयुक्त कार्यालय के अधीन कार्यरत केंद्रीय अपराध शाखा ने दो कारोबारियों को 50 लाख रुपए के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार रात शांतिनगर के पास लैंगफोर्ड टाउन के लिंक रोड स्थित एक मकान पर छापा मारा गया। पुलिस ने वहां से आनंद जैन और विनायक कुमार को बंद हो चुके पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया।

लिंक रोड निवासी जैन की आडुगोडी में आभूषण की दुकान है जबकि ईजीपुर निवासी विनायक रियल एस्टेट कारोबारी है। पुलिस के मुताबिक मकान से छापे के दौरान 1 लाख रुपए मूल्य के बंद हो चुके 1000 रुपए और 49 लाख रुपए के 500 रुपए मूल्य वाले नोट बरामद किए गए। पुलिस के मुताबिक दोनों दावा किया वे लोग एक फीसदी कमीशन पर पुराने नोटों को बदलने का काम करते हैं। हालांकि, पुलिस का उनके दावे को गलत मान रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रहीइ है कि इन लोगों के पास इतने नोट कहां से आए और इन्हें बदलवाने के लिए उनकी क्या योजना थी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दोनों पूछताछ के दौरान बताया कि सदाशिवनगर में रियल एस्टेट और आभूषण कारोबारी विजय कुमार अपने मित्र सलाम के साथ पुराने नोटों को बदलवाने के लिए उनलोगों के पास आए थे। विजय व सलाम अभी फरार हैं और पुलिस उन्हें तलाश रही है।

Web Title "Two arrested with old notes of 50 lakhs "

Rajasthan Patrika Live TV