गृहमंत्री परमेश्वर ने हटवाई लाल बत्ती

Shankar Sharma

Publish: Apr, 21 2017 12:41:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India

गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने गुरुवार को चिक्कमगलूरु पहुंचते ही अपनी सरकारी कार पर लगी लाल बत्ती हटाने के निर्देश दिए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केंद्र सरकार ने लाल बत्ती के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का  निर्णय किया है

बेंगलूरु. गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने गुरुवार को चिक्कमगलूरु पहुंचते ही अपनी सरकारी कार पर लगी लाल बत्ती हटाने के निर्देश दिए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केंद्र सरकार ने लाल बत्ती के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का  निर्णय किया है। इसी के मद्देनजर परमेश्वर ने अपने स्टाफ से लाल बत्ती हटाने को कहा।

परमेश्वर ने कहा कि ऐसा सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए किया है। वास्तव में वे चिक्कमगलूरु की यात्रा शुरू करने से पहले बेंगलूरु में लाल बत्ती हटाना चाहते थे लेकिन उन्होंने सोचा कि यह कार्य पत्रकारों के सामने किया जाए ताकि सभी संबंधित लोगों तक संदेश पहुंचे।

गौरतलब है कि बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 1 मई से लाल बत्ती का उपयोग केवल राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, न्यायाधीशों, लोकसभा तथा विधानसभा अध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारियों तक सीमित करने का निर्णय किया गया था।

Web Title "Home Minister God removed red light "

Rajasthan Patrika Live TV