जुलाई तक तैयार होगा कोर्ट भवन

Mukesh Sharma

Publish: Apr, 20 2017 12:54:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टर ने कहा कि शहर के विद्यानगर में नए से निर्मित कोर्ट भवन के प्रथम चरण का

हुब्बली।विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टर ने कहा कि शहर के विद्यानगर में नए से निर्मित कोर्ट भवन के प्रथम चरण का कार्य पूर्ण होकर द्वितीय चरण का कार्य चल रहा है। आगामी जुलाई तक सभी कार्य पूर्ण होकर उद्घाटन के लिए तैयार होगा। कोर्ट के नए भवन का दौरा कर कार्य समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेट्टर ने कहा कि जून 2016   में ही समय सीमा समाप्त हुई थी परन्तु कुछ कार्य बकाया होने से दूसरे चरण का कार्य आरम्भ किया गया। अब एक वर्ष विलंब हुआ है। प्रथम चरण में 98   करोड़ रुपए तथा दूसरे चरण में 24 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं। जिला न्यायाधीश, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से चर्चा कर उद्घाटन की तारीख निर्धारित करना है। 5.18   एकड़ में भव्य कोर्ट भवन निर्माण हुआ है। केंद्रीयकृत एसी (वातानुकूलित) व्यवस्था वाला देश का यह पहला भवन है।

उच्च न्यायालय की तर्ज पर 20 कोर्ट हाल, मुवक्किलों को बैठने के लिए कमरा, आसन की व्यवस्था भी है। अधिवक्ताओं के भवन निर्माण के लिए अधिवक्ता संघ के जिद पर अडा रहने और उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखने से भवन कार्य में विलंब होने का आरोप गलत है। अधिवक्ताओं ने कोई पत्र नहीं लिखा। भवन परिसर स्थित कैंटीन पर अधिवक्ता भवन निर्माण किया जाएगा। इसके लिए नौ करोड़ रुपए मंजूर करने की मांग को लेकर सरकार को पत्र लिखा गया है।

कंक्रीट सड़क बनेगी

नए भवन में अदालत की कार्यवाही आरम्भ होने के बाद होसूर-उणकल सड़क पर यातायात दबाव बढ़ेगा। इससे छुटकारा पाने के लिए होसूर-उणकल क्रास सड़क का विस्तार किया जाएगा। इसके बाद कंक्रीट सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा कोर्ट के बगल में 18   मीटर चौडी सड़क का निर्माण किया जा रहा है, जो तत्वदर्श अस्पताल से जुडेगी। वहां से गोकुल रोड से जुडेगी।

इससे अदालत आने वालों को सुविधा होगी।

इस अवसर पर हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम महापौर डीके चौहाण, हुब्बल्ली अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष डीएम नरगुंद, महासचिव अशोक अणवेकर, नगर निगम पार्षद महेश बुर्ली, भाजपा हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर जिलाध्यक्ष नागेश कलबुर्गी, भाजपा नेता तिप्पण्णा मज्जगी, मल्लिकार्जुन सावुकार समेत कई उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV