होली के दिन लापता युवक की हत्या, खेत में क्षत-विक्षत मिला शव

Azamgarh, Uttar Pradesh, India

पैर में पुरानी चोट के निशान से मृतक की हुई शिनाख्त। मृतक की बाइक और मोबाइल गायब।

आजमगढ़. होली के दिन से लापता 30 वर्षीय युवक का शव गुरुवार की सुबह शहर कोतवाली क्षेत्र के बिमती गांव के पास गेहूं के खेत में क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया गया। मृतक का गला गमछे से कसा देख तथा शरीर पर जले का निशान मिलने से लोगों ने उसके हत्या की आशंका जताई। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर घटना की छानबीन में जुट गई है।




कंधरापुर थाना क्षेत्र के करेन्हुआ ग्राम निवासी दिनेश उर्फ डब्बू (30) पुत्र भीमा उर्फ नंगा यादव बीते सोमवार को होली के दिन अपने घर मौजूद था। दिन में करीब 11 बजे क्षेत्र के देवपार गांव स्थित उसके ननिहाल का मित्र हरिकेश यादव दिनेश के घर पहुंचा। कुछ देर बाद दिनेश अपनी बाइक लेकर मित्र के साथ घर से निकल गया। देर शाम जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने सोचा कि शायद वह त्यौहार पर अपनी ससुराल चला गया हो। दूसरे दिन भी जब उसका पता नहीं चला तो परिजन उसकी तलाश शुरू किए लेकिन कहीं पता नहीं चला।




अपने स्तर से घरवाले दिनेश की तलाश में जुटे थे। गुरुवार की सुबह कंधरापुर और शहर कोतवाली क्षेत्र की सीमा पर स्थित विमती गांव के पास गेहूं के खेत में शव मिलने की जानकारी के बाद दिनेश के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। मृतक का चेहरा बुरी तरह से क्षत-विक्षत कर दिया गया था। जबकि गले को गमछे से कसा गया था। साथ ही शरीर पर तेजाब जैसा ज्वलनशील पदार्थ डालने के निशान पड़े थे। मृतक के पैर में पुरानी चोट के निशान देख परिजनों ने शव की शिनाख्त दिनेश के रूप में की।




घटनास्थल पर गेहूं के खेत को रौंदा गया देख आशंका जताई गई कि मृतक और हत्यारों के बीच काफी उठापटक हुई होगी। शव मिलने की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस घटना से मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है। मृतक दो भाइयों में बड़ा और विवाहित था। लगभग एक वर्ष पूर्व वह विदेश से कमाकर घर लौटा था। मृतक की मां कौशल्या देवी और पत्नी सीमा की हालत अर्द्धविक्षिप्तों जैसी हो गई है। मृतक की शादी दो वर्ष पूर्व हुई थी और अभी उसके कोई संतान नहीं थी। शहर कोतवाली पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

Web Title "Missing man dead body found in Farm "

Rajasthan Patrika Live TV