scriptआंवला से बसपा के दो-दो उम्मीदवारों ने कराया नामांकन, पार्टी में खलबली, सीडीओ से शिकायत, जानें कौन रहेगा प्रत्याशी | Patrika News
ख़बरें सुनें

आंवला से बसपा के दो-दो उम्मीदवारों ने कराया नामांकन, पार्टी में खलबली, सीडीओ से शिकायत, जानें कौन रहेगा प्रत्याशी

आंवला लोकसभा से शुक्रवार को बसपा के दो-दो प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया। इससे पूरी बहुजन समाज पार्टी में खलबली मच गई। बसपा जिलाध्यक्ष ने इस पूरे मामले की शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ से की है।

बरेलीApr 19, 2024 / 09:21 pm

Avanish Pandey

बरेली। आंवला लोकसभा से शुक्रवार को बसपा के दो-दो प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया। इससे पूरी बहुजन समाज पार्टी में खलबली मच गई। बसपा जिलाध्यक्ष ने इस पूरे मामले की शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ से की है। वहीं, फर्जी प्रत्याशी बनने का आरोप लगाते हुए नामांकन कैंसिल करने और एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।
आबिद अली को बसपा ने बनाया अपना प्रत्याशी, आयोग ने बड़बोलेपन पर जारी किया था नोटिस
बसपा ने आंवला लोकसभा से आबिद अली को अपना प्रत्याशी बनाया था। आबिद अली ने एक सभा में भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप को लेकर अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा था कि वह धर्मेंद्र कश्यप की नसबंदी करवा देंगे। बीच चौराहे पर वह उन्हें नंगा कर देंगे। वह आंवला के मालिक हैं। इन शब्दों को अभद्र टिप्पणी मानते हुए आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था। अब उनके नामांकन को लेकर ही सवाल खड़े हो गए, जब दूसरे प्रत्याशी ने बसपा से नामांकन करवा दिया है।
जलालाबाद के सत्यवीर सिंह ने आंवला लोकसभा से बसपा प्रत्याशी होने का किया दावा
आयोग की वेबसाइट पर आंवला लोकसभा से अब तक करीब 20 प्रत्याशी अपना नामांकन करवा चुके हैं। इसमें बसपा से आबिद अली के अलावा शाहजहांपुर में जलालाबाद के अंबेडकर नगर के रहने वाले सत्यवीर सिंह पुत्र राजपाल सिंह ने भी अपना नामांकन कराया। उन्होंने अपने नामांकन पत्र में बसपा का प्रत्याशी खुद को घोषित करते हुए दावा किया है। उनके प्रस्तावक बिथरी के जनमजय सिंह बने हैं। इस मामले की सूचना मिलते ही बसपा के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने आंवला लोकसभा के रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ से पूरे मामले की शिकायत की। उन्होंने कहा कि बसपा के अधिकृत प्रत्याशी आबिद अली हैं। सत्यवीर सिंह ने कहां से सर्टिफिकेट लगाया है। इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने नामांकन पत्र निरस्त करने और फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में सत्यवीर सिंह के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की है।

Home / News Bulletin / आंवला से बसपा के दो-दो उम्मीदवारों ने कराया नामांकन, पार्टी में खलबली, सीडीओ से शिकायत, जानें कौन रहेगा प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो