scriptपत्रिका से बातचीत में लोगों ने कहा: ऐसी सरकार चुनें जो देश का विकास करे | Patrika News
ख़बरें सुनें

पत्रिका से बातचीत में लोगों ने कहा: ऐसी सरकार चुनें जो देश का विकास करे

पत्रिका से बातचीत में लोगों ने कहा कि राजस्थान के लिए रेल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जाना चाहिए। गर्मियों की छुट्टियों में दो माह पहले से ही बुकिंग करवाने के बावजूद सीट कन्फर्म नहीं हो पाती और परिवार के साथ यात्रा करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

बैंगलोरApr 18, 2024 / 10:35 pm

Santosh kumar Pandey

park
बेंगलूरु. आईटी सिटी में 26 अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सियासी पारा बढऩे के साथ ही चुनाव में हार-जीत, किसको कितनी सीटें और किन मुद्दों पर जनता वोट करेगी, जैसे विषयों पर चर्चा होने लगी है, कयास लगाए जाने लगे हैं।राजाजीनगर स्थित अम्बेडकर पार्क में सुबह की सैर के लिए आए राजस्थानी मूल के लोग चुनावी चर्चा में मशगूल थे। बातचीत शुरू हुई तो जीएसटी की जटिल प्रक्रिया से लेकर राजस्थान के लिए दैनिक रेलगाड़ी की मांग तक कई मुद्दे सामने आए। पत्रिका से बातचीत में लोगों ने कहा कि राजस्थान के लिए रेल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जाना चाहिए। गर्मियों की छुट्टियों में दो माह पहले से ही बुकिंग करवाने के बावजूद सीट कन्फर्म नहीं हो पाती और परिवार के साथ यात्रा करना बेहद मुश्किल हो जाता है। बातों ही बातों में जल संकट पर भी चर्चा हुई। सभी ने मताधिकार का प्रयोग करने का संकल्प लिया।
पाली जिले के मूल निवासी सम्पतराज चाणोदिया ने पूछते ही जीएसटी की बात की। उन्होंने कहा कि यह बेहद जटिल है और व्यापारियों की परेशानी का सबब है। इसे सरल किया जाना चाहिए।नागौर जिले के रहने वाले जम्बू कुमार दुग्गड़ ने कहा कि हमें ऐसी सरकार चुननी चाहिए जिसके पास विकास का रोडमैप हो। हमारा वोट एक मजबूत सरकार के लिए होना चाहिए ताकि देश का भविष्य उज्ज्वल हो।नागौर जिले के ही निवासी कनकराज चोरडिया ने कहा कि सरकार ऐसी बने जिसके नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हों, आतंकवादियों का खात्मा करे और देश का चहुंमुखी विकास हो। पाली जिले के शांतिलाल चाणोदिया कहते हैं ऐसी सरकार आए जो देश की सुरक्षा व विकास के प्रति प्रतिबध्द हो।

नदियों को जोडऩे वाली योजना पर जल्द अमल

होपाली जिले के मूल निवासी प्रसन्न भलगट कहते हैं कि देश में पानी का संकट बढ़ रहा है। कर्नाटक हो या राजस्थान, हर जगह यही समस्या है। सरकार को चाहिए कि वह नदियों को जोडऩे वाली महत्वाकांक्षी योजना पर शीघ्र अमल करे। किसानों का विकास होना चाहिए और पानी का विवेक से उपयोग किया जाना चाहिए।राजसमंद जिले के मूल निवासी नेमीचंद बाबेल कहते हैं जीएसटी एक बड़ी समस्या है। आईटी की तरह ही इसमें भी रिफंड की व्यवस्था होनी चाहिए।
वरिष्ठ नागरिकों से दुर्व्यवहार न होसुरेश जैन कहते हैं कि वरिष्ठ नागरिकों के साथ होने वाले अन्याय को रोका जाना चाहिए ताकि कोई भी बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकाल सके। सरकार को ऐसा कानून बनाना चाहिए जिससे बुजुर्गों का सम्मान बढ़े और उनका अपमान करने वालों को उनकी सम्पत्ति में हिस्सा नहीं मिले।

Home / News Bulletin / पत्रिका से बातचीत में लोगों ने कहा: ऐसी सरकार चुनें जो देश का विकास करे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो