scriptImpact news-रेप पीडि़ता ने ओपन बोर्ड परीक्षा के लिए किया आवेदन | Impact news-Rape victim applied for open board examination | Patrika News
ख़बरें सुनें

Impact news-रेप पीडि़ता ने ओपन बोर्ड परीक्षा के लिए किया आवेदन

राजस्थान ओपन बोर्ड की मई-जून में होगी परीक्षा, पीडि़ता का भरवाया आवेदन अजमेर. स्कूल से निकाले जाने और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं की परीक्षा देने से वंचित रही रेप पीडि़ता ने राजस्थान ओपन बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन कर दिया है। आगामी मई-जून में होने वाली परीक्षा में पीडि़ता बैठ सकेगी। राजस्थान ओपन बोर्ड की […]

अजमेरApr 17, 2024 / 02:13 pm

manish Singh

Rape victim will give open board exam

राजस्थान पत्रिका में 13 अप्रेल को प्रकाशित खबर

राजस्थान ओपन बोर्ड की मई-जून में होगी परीक्षा, पीडि़ता का भरवाया आवेदन

अजमेर. स्कूल से निकाले जाने और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं की परीक्षा देने से वंचित रही रेप पीडि़ता ने राजस्थान ओपन बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन कर दिया है। आगामी मई-जून में होने वाली परीक्षा में पीडि़ता बैठ सकेगी।

राजस्थान ओपन बोर्ड की सहायक निदेशक जयपुर अरूणा शर्मा ने प्रकरण में बाल मित्र की मदद से पीडि़ता का शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए ऑनलाइन आवेदन भरवाया है ताकि छात्रा मौजूदा शिक्षा सत्र की मई-जून में होने वाली परीक्षा में शामिल हो सके। बालिका को बोर्ड की तरफ से नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें भी मुहैया करवाने की व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि पत्रिका में सिलसिलेवार खबरों के प्रकाशित होने के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष मोदी ने बालिका को राजस्थान ओपन बोर्ड में 12वीं की परीक्षा दिलवाने के निर्देश दिए थे।
ये भी पढ़े…रेप पीडि़ता को स्कूल आने से रोका, बगैर बताए नाम काटा

मां की आराधना का मिला फल

राजस्थान ओपन बोर्ड की परीक्षा में आवेदन पत्र भरे जाने के बाद पीडि़ता से पत्रिका संवाददाता ने बातचीत की। पीडि़ता ने बताया कि आवेदन भरे जाने से उसकी रूकी हुई पढ़ाई फिर से शुरू हो सकी है। उसको पाठ्य पुस्तकें भी मुहैया करवाई गई हैं। पीडि़ता ने बताया कि उसने नवरात्र में 9 दिन माता के व्रत रखकर आराधना की है। जिसका प्रतिफल उसको मिल सका है।
ये भी पढ़े…रेप पीडि़ता को माशिबो की परीक्षा में बैठाने होंगे की प्रयास

इनका कहना है…

राजस्थान ओपन बोर्ड की ओर से बालिका का आवेदन करवाया गया है। मई-जून में होने वाली परीक्षा में पीडि़ता शामिल होगी।
अंजली शर्मा, अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी, अजमेर

Home / News Bulletin / Impact news-रेप पीडि़ता ने ओपन बोर्ड परीक्षा के लिए किया आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो