scriptधौलपुर: निर्माणाधीन मकान के छज्जे से देख रहे थे झगड़ा, छज्जा गिरने से 11 घायल | Patrika News
ख़बरें सुनें

धौलपुर: निर्माणाधीन मकान के छज्जे से देख रहे थे झगड़ा, छज्जा गिरने से 11 घायल

कोतवाली थाना क्षेत्र के सागरपाड़ा मोहल्ले में एक मकान का छज्जा टूटकर गिरने से 11 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि मकान के छज्जे पर खड़े सभी लोग कॉलोनी में हो रहे झगड़े को देख रहे थे।

धौलपुरApr 26, 2024 / 10:46 pm

rohit sharma

धौलपुर. कोतवाली थाना क्षेत्र के सागरपाड़ा मोहल्ले में एक मकान का छज्जा टूटकर गिरने से 11 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि मकान के छज्जे पर खड़े सभी लोग कॉलोनी में हो रहे झगड़े को देख रहे थे। इस दौरान अचानक हादसा हो गया। घायलों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।
घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार शाम के समय मोहल्ले के दो युवक सूरज और आकाश के बीच झगड़ा चल रहा था। जिसे देखने के लिए एक ही घर के लोग मकान के छज्जे पर आ गए। तभी अचानक छज्जा टूट कर गिर गया। जिसके ऊपर खड़े सभी लोग नीचे गिरकर घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार हादसे में 50 वर्षीय हुकुम सिंह पुत्र दिनेशए 14 वर्षीय पुष्पेंद्र पुत्र घनश्याम, 10 वर्षीय निशांत पुत्र मुनीम, 24 वर्षीय रवि पुत्र हरिओम, 25 वर्षीय जगदीश पुत्र हुकुम सिंह, 26 वर्षीय प्रमोद पुत्र रामजीलाल, 52 मुनीम पुत्र गोपालीराम, 17 वर्षीय सिकंदर पुत्र पप्पू, 45 वर्षीया विमलेश पत्नी मुनीम, 15 वर्षीय अजीत पुत्र मुनीम और 9 वर्षीय खुशी पुत्री दीपू घायल हुए हैं। मकान का छज्जा टूटते ही मौके पर कोहराम मच गया। घटना के बाद स्थानीय लोग सभी घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां इमरजेंसी में ड्यूटी डॉक्टर की देखरेख में सभी घायलों का ट्रॉमा वार्ड में इलाज किया जा रहा है।
अतिक्रमण के खिलाफ नगर पालिका ने चलाया अभियान, काटे 23 चालान

बाड़ी. कस्बे में स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ नगर पालिका प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन के साथ्ज्ञ मिलकर कार्रवाई की। कस्बे में विगत दो दिनों से अतिक्रमण के ख्लिाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत मुख्य बाजारों से दुकानदारों ने किए गए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। अतिक्रमण के खिलाफ शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रही। बता दें कि हाइकोर्ट के आदेश की पालना में स्थानीय निकाय की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक शहर में नगर पालिका ने तहसीलदार के नेतृत्व में किला मुख्य गेट से लेकर सदर बाजार, सीताराम बाजार, भारद्वाज मार्केट, बसेड़ी रोड, रेलवे स्टेशन आदि मार्गो से अतिक्रमण हटाने का काम किया और साथ ही अतिक्रमणकरियो से भविष्य में अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दी। इस दौरान कुछ जगह प्रशासन व व्यापारियों के बीच नोंक झोंक भी देखने को मिली लेकिन प्रशासन की सख्ती के चलते अतिक्रमण को पूरी तरह से हटाया गया।
नगर पालिका सफाई प्रभारी सीताराम शर्मा ने कहा कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कुछ जगह से व्यापारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कुल 8 चालान काटे गए। वहीं नगर पालिका ने 15 चालान काटे गए जिससे 6 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। साथ हि सामान भी जब्त किया। इस दौरान हर किसी से कानून का पालन करने का आग्रह भी किया गया तो पुलिस प्रशासन ने भी भविष्य में इस तरह से अतिक्रमण करते हुए पाए जाने पर सख्त कानूनी कार्यवाही के संकेत दिए।
घर के बाहर खेल रहे दो बच्चों को श्वान ने काटा

धौलपुर. सदर थाना क्षेत्र के सरेखी का पुरा गांव में घर के बाहर खेल रहे दो मासूमों पर लावारिस श्वानों ने हमला कर दिया। हमले में घायल हुए मासूमों को लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। जहां इनका ट्रोमा वार्ड में उपचार चल रहा है।
परिजनों ने बताया कि 4 वर्षीय मासूम कार्तिक पुत्र छोटेलाल और 3 वर्षीय आरव पुत्र बृजेश अपने घर के बाहर खेल रहे थे। तभी गांव के एक लावारिस श्वान ने सबसे पहले मासूम कार्तिक पर हमला कर दिया। मासूम की चीख पुकार सुनकर परिजनों के पहुंचने से पहले ही श्वान ने घर के बाहर खेल रहे दूसरे मासूम आरव को भी काट लिया। दोनों बच्चों की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को देखकर श्वान भाग निकला।
घायल मासूमों के परिजनों ने बताया कि घटना के बाद परिजन दोनों बच्चों को लेकर नए अस्पताल में पहुंचे। जहां से उन्हें पुराने अस्पताल में भेज दिया गया। मासूम कार्तिक के चेहरे और कमर के नीचे श्वान ने काटकर गंभीर घाव कर दिए हैं।

Home / News Bulletin / धौलपुर: निर्माणाधीन मकान के छज्जे से देख रहे थे झगड़ा, छज्जा गिरने से 11 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो