scriptCG Lok Sabha Chunav 2024: मोदी बोले – दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का हक छीनने में कांग्रेस एक सेकंड नहीं लगाएगी | CG Lok Sabha Chunav 2024: PM Modi said Jai Johar… I have come to seek blessings | Patrika News
राजनीति

CG Lok Sabha Chunav 2024: मोदी बोले – दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का हक छीनने में कांग्रेस एक सेकंड नहीं लगाएगी

C Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा क्षेत्र जांजगीर चांपा के सक्त्ती के जेठा मैदान में विजय शंखनाद सभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ियां अंदाज में जय जोहार बोलकर संबोधन की शुरूआत की हैंं। इस दौरान पूरा सभा स्थल मोदी मोदी के नारों से गूंज उठा।

जांजगीर चंपाApr 24, 2024 / 08:17 am

चंदू निर्मलकर

PM mOdi in cg, PM Modi in chhattisgarh, cg lok sabha Chunav 2024
C Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा क्षेत्र जांजगीर चांपा के सक्त्ती के जेठा मैदान में विजय शंखनाद सभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ियां अंदाज में जय जोहार बोलकर संबोधन की शुरूआत की हैंं। इस दौरान पूरा सभा स्थल मोदी मोदी के नारों से गूंज उठा।

PM Modi Live

पीएम मोदी की बड़ी बातें

– कोसा कांसा और कंचन की धरती पर आज एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है।
– कुछ महीने पहले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए आपसे आशीर्वाद मांगने आया था।
– आप सभी ने इसे स्वीकार करते हुए प्रदेश में भाजपा की सरकार बना दी है। फिर से आपके पास आशीर्वाद मांगने आया हूं।
– हमारा देश पिछले 10 वर्षों में एक लंबा सफर तय कर चुका है, लेकिन अभी भी बहुत काम बाकी है।
– पिछली सरकार छत्तीसगढ़ में मेरा काम यहां आगे नहीं बढ़ने दिया, अब विष्णुदेव साय यहां हैं तो वह काम भी मुझे ही पूरा करना है…”
– मोदी ने गारंटी दी है 3 करोड़ दीदियों को करोड़पति बनाएंगे.. चुनावी सभा में पीएम ने मांगा आशीर्वाद

– आपको जांजगीर चांपा से छोटी बहन कमलेश जांगड़े और रायगढ़ से हमारे छोटे भाई राधेश्याम राठिया को भारी बहुमत से जीताकर मेरी मदद के लिए भेजना है।
– एक मजबूत सरकार बनाने के लिए दिल्ली में मेरा साथ देने वाले हैं।
– मुझे मां चंद्रहासिनी अष्ठभुजी मां, शिवरीनारायण गिरौधपुरी धाम दामाखेडा की कृपा और आप जनता जनार्दन के आशीर्वाद पर अटूट भरोसा है।
– इसी भरोसे के कारण पूरा छत्‍तीसगढ़ कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार।
– प्रधानमंत्री ने कहा, आज मेरे साथ रामनामी मेहरात राम जी मंच पर विराजमान हैं।
– अपनी भक्ति अपने भजन। कहते हैं रामनामी समाज के पूर्वजों ने डेढ़ सौ साल पहले ही बता दिया था कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कब होगी। मुझे प्राण प्रतिष्ठा का सौभाग्य मिला।
– अयोध्या के मंदिर की उम्मीद देश छोड़ चुका था। उस उम्मीद को पूरा करने का काम भाजपा ने किया है। कमल वालों ने किया है।
– कांग्रेस के लोग हम पर तंज कसते थे। हर चुनाव में हमसे पूछा जाता था,मंदिर कब बनेगा। आए दिन गली मोहल्ले में हमसे पूछा करते थे।
– हमने उन्हें तारीख भी बताई समय भी बताया निमंत्रण भी भेजा। लेकिन कांग्रेस के सातवे आसमान के अहंकार ने, वे अपने आपको प्रभु राम से भी बड़ा मानते हैं। प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को ठुकरा दिया।
– मुफ्त राशन देने वाली योजना आने वाले पांच साल तक चलती रहेगी।
– जांजगीर चांपा में 50 हजार परिवार को पक्के घर मिले।
– दो लाख नए नल कनेक्शन दिए हैं। तीन लाख बहनों को उज्वला कनेक्शन भी दिया है।
– आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख तक मुफ्त इलाज की गारंटी यहां के लाखों परिवार को मिल रही है।

कांग्रेस ने माता शबरी का किया अपमान

पीएम मोदी ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ तो प्रभु श्रीराम का ननिहाल है। क्या है छत्‍तीसगढ़ का अपमान है कि नहीं है। क्या माता शबरी का अपमान है कि नहीं है। धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद भी पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई थी। तुष्टिकरण वोट बैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का हक छीनना पड़े तो वे एक सेकंड भी नहीं लगाएंगे। भाजपा सबका साथ सबका विकास मंत्र पर चलने वाली पार्टी है। गरीब, युवा, महिला और किसानों का कल्याण ही हमारी प्राथमिकता है।

10 साल में 25 करोड़ गरीबी से बाहर आए

पीएम मोदी आगे कहा कि 10 वर्ष में 25 करोड़ गरीबी से बाहर निकालने का काम हमने किया है। कांग्रेस ने तो 60 साल तक गरीबी हटाओ का नारा दिया और अपने नेताओं की झोली भरती रही। कहा कि हमारी नीति ओर नीयत सही है। जब नीयत सही होता है तो नतीजे भी सही मिलते हैं।

छत्‍तीसगढ़ की महतारी योजना की देशभर में चर्चा

मोदी ने मंच से छत्तीसगढ़ महतारी योजना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की तारीफ की। कहा कि ये मोदी की गारंटी है, कि माताओं बहनों को उनका अधिकारी मिलेगा। इसलिए विष्णुदेव साय की सरकार ने छत्तीसगढ़ की महतारी योजना की शुरूआत की जिसकी आज देशभर में चर्चा हो रही है। आगे कहा कि खेती में माताओं बहनों की भागीदारी को कई गुना बढ़ाने में जुटी है। ड्रोन क्रांति आने वाली है उसका नेतृत्व आदिवासी बहनें करेंगी। नमो ड्रोन दीदी योजना से बहनों को पहले ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग दी जा रही है। सरकार उसको सब्सिडी भी दे रही है।

सक्ती में पहली बार आए प्रधानमंत्री

सक्ती के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब देश के किसी प्रधानमंत्री का आगमन हुआ। 22 सितंबर 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी इसी लोकसभा क्षेत्र के मुख्यालय जांजगीर आए थे। उनके आने के बाद भाजपा की जीत हुई थी।

Home / Political / CG Lok Sabha Chunav 2024: मोदी बोले – दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का हक छीनने में कांग्रेस एक सेकंड नहीं लगाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो