scriptबसपा प्रत्याशी आबिद अली और छोटेलाल का पर्चा खारिज, एफआईआर भी होगी, डाका डालने का आरोप | Patrika News
ख़बरें सुनें

बसपा प्रत्याशी आबिद अली और छोटेलाल का पर्चा खारिज, एफआईआर भी होगी, डाका डालने का आरोप

आबिद अली ने आरोप लगाया कि खुद को बसपा प्रत्याशी बताकर पार्टी के फर्जी सिंबल से सत्यवीर सिंह ने परचा दाखिल किया। उन्होंने डाका डालने का आरोप लगाया। बसपा जिलाध्यक्ष ने सत्यवीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

बरेलीApr 20, 2024 / 04:22 pm

Avanish Pandey

बरेली। लोकसभा आंवला सीट के बसपा प्रत्याशी आबिद अली का एक सेट परचा खारिज हुआ है। उनके दो और परचों की जांच जारी है। आबिद अली ने आरोप लगाया कि खुद को बसपा प्रत्याशी बताकर पार्टी के फर्जी सिंबल से सत्यवीर सिंह ने परचा दाखिल किया। उन्होंने डाका डालने का आरोप लगाया। बसपा जिलाध्यक्ष ने सत्यवीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। कोतवाली इंस्पेक्टर डीके वर्मा ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं बरेली लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार का एक परचा खारिज कर दिया गया है। उनके दूसरे नामांकन पत्र की जांच जारी है।
बसपा जिलाध्यक्ष ने धांधलेबजी का लगाया आरोप

बसपा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने बताया कि बरेली शहर लोकसभा सीट से प्रत्याशी छोटे लाल गंगवार है। पर्चा ठीक है। अंदर धांधलेबजी चली आ रही है। अन्य पार्टियों की सभी कमियां पूरी की जा रही है। बहुजन समाज पार्टी के जितने भी प्रत्यशी है उनकी कमियों पर खामियां निकालकर परचा निरस्त की जा रही है। यह सत्ता का दबाव अधिकारियों पर दिख रहा है। यदि कोई कालम कमी थी तो दूसरा सेट जमा हुआ है। उसमें पूरी की है। सरकार के दबाव में निरस्त कर दिया गया है। पदाधिकारियों के संज्ञान में मामला डाल दिया गया है। वह जो भी निर्देश देंगे उसी आधार पर वह अगला कदम उठाएंगे।
आंवला प्रत्यशी ने दिखाया राष्ट्रीय अध्यक्ष का लेटर

आंवला से प्रत्याशी आबिद अली ने मीडिया को एक लेकर दिखाते हुए बताया कि सतवीर ने एक फर्जी परचा दाखिल किया था। इस संबंध में बसपा सुप्रीमो मायावती ने डीएम व निर्वाचन अधिकारी को लेटर लिखकर अवगत कराया कि सतवीर द्वारा दिए गए लेटर पर उनके हस्ताक्षर नहीं है। आबिद अली को प्रत्याशी बताया। निर्वाचन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष यह खुद कह रही है कि आबिद अली प्रत्यशी है इसके बाद भी निर्वाचन अधिकारी मानने को तैयार नहीं है। इस मामले में बड़ा खेल हुआ है। उन्होंने ऑनलाइन शिकायत कर दी है। वह हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

Home / News Bulletin / बसपा प्रत्याशी आबिद अली और छोटेलाल का पर्चा खारिज, एफआईआर भी होगी, डाका डालने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो