scriptइंटरनेशनल नंबर से भी एनआरई कर सकेंगे यूपीआई पेमेंट | banking | Patrika News
समाचार

इंटरनेशनल नंबर से भी एनआरई कर सकेंगे यूपीआई पेमेंट

आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की कि उसने एनआरआई ग्राहकों को भारत में तुरंत यूपीआई भुगतान करने के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर का उपयोग करने में सक्षम बनाया है, जिससे रोजमर्रा के भुगतान करने में उन्हें पहले से अधिक आसानी हो जाएगी।

जयपुरMay 07, 2024 / 12:51 am

Jagmohan Sharma

आईसीआईसीआई बैंक ने शुरू की सुविधा

मुंबई. आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की कि उसने एनआरआई ग्राहकों को भारत में तुरंत यूपीआई भुगतान करने के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर का उपयोग करने में सक्षम बनाया है, जिससे रोजमर्रा के भुगतान करने में उन्हें पहले से अधिक आसानी हो जाएगी। इस सुविधा के साथ, बैंक के एनआरआई ग्राहक भारत में आईसीआईसीआई बैंक के साथ अपने एनआरई/एनआरओ बैंक खाते में पंजीकृत अपने अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर के साथ अपने यूटिलिटी बिल, व्यापारी और ई-कॉमर्स लेनदेन के लिए भुगतान कर सकते हैं।
बैंक ने यह सेवा अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप, ‘आईमोबाइलपे’ के माध्यम से उपलब्ध कराई है। इससे पहले, एनआरआई को यूपीआई भुगतान करने के लिए अपने बैंकों के साथ एक भारतीय मोबाइल नंबर पंजीकृत करना पड़ता था। इस सुविधा को शुरू करने के लिए, आईसीआईसीआई बैंक ने पूरे देश में यूपीआई के सुविधाजनक उपयोग के लिहाज से नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा निर्धारित अंतरराष्ट्रीय इन्फ्रास्ट्रक्चर का लाभ उठाया है। बैंक यह सुविधा 10 देशों यूएसए, यूके, यूएई, कनाडा, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग, ओमान, कतर और सऊदी अरब में प्रदान करता है। बैंक के एनआरआई ग्राहक किसी भी भारतीय क्यूआर कोड को स्कैन करके, यूपीआई आईडी या किसी भारतीय मोबाइल नंबर या भारतीय बैंक खाते में पैसे भेजकर यूपीआई भुगतान कर सकते हैं। बैंक की इस पहल के बारे में जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के हैड-डिजिटल चैनल्स और पार्टनरशिप्स सिद्धार्थ मिश्रा ने कहा, ‘हमें आईमोबाइल पे के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर पर यूपीआई सुविधा शुरू करने के लिए एनपीसीआई के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है।

Hindi News/ News Bulletin / इंटरनेशनल नंबर से भी एनआरई कर सकेंगे यूपीआई पेमेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो