script

15 साल की कड़ी मेहनत से बना है ये ‘तकिया’, कीमत इतनी कि खरीद सकते हैं टॉप मॉडल कार…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 03:28:24 pm

Submitted by:

Priya Singh

यह दुनिया की सबसे महंगी तकिया है। थिज्स वैंडर हिल्स्ट नाम के एक डिज़ाइनर ने इसे 15 सालों की रिसर्च और कड़ी मेहनत के बाद बनाया है।

World Most Expensive Pillow

15 साल की कड़ी मेहनत से बना है ये ‘तकिया’, कीमत इतनी कि खरीद सकते हैं टॉप मॉडल कार…

नई दिल्ली। इस तकिये को आम समझने की गलती मत करिएगा। यह दुनिया की सबसे महंगी तकिया है। थिज्स वैंडर हिल्स्ट नाम के एक डिज़ाइनर ने इसे 15 सालों की रिसर्च और कड़ी मेहनत के बाद बनाया है। इस तकिये में नीलम, हीरा और सोना लगा हुआ है इसी वजह से इसकी कीमत 57,000 डॉलर यानी करीब 36 लाख रुपए है। इस तकिए को बनाने वाले का दवा है कि इसे लगाने वाले की नींद से संबंधी सारी बीमारियां दूर हो जाएंगी। इसकी इतनी कीमती होने की वजह यह है कि इसे मल्बरी सिल्क, मिस्त्र के कपास और 24 कैरेट सोने के रेशों से बनाया गया है। हिल्स्ट का दावा है कि, इसे लगा के सोने वालों को बेहद आराम महसूस होगा। नींद न आने वाली समस्याओं से भी निजात मिलेगी।

इस तकनीक से किया गया है डिज़ाइन

यदि आपने सब कुछ करने की कोशिश की है लेकिन अभी भी सोने में परेशानी है, तो आपको अपनी इस समस्या को समाप्त करने और एक नया तकिया खरीदने पर विचार करना चाहिए लेकिन हां सिर्फ तब जब आपकी जेब आपको जवाब दे। टेलरमार्म पिल्ल गोल्ड संस्करण, जो दुनिया का पहला 3-डी स्कैन और 3-डी मुद्रित तकिया होने का दावा करता है, कंपनी की वेबसाइट पर 56,995 डॉलर की भारी कीमत के लिए लिस्ट किया गया है। बता दें कि, यह तकिया 3-डी विनिर्माण तकनीक का उपयोग करके बनाई जाती है जो 3-डी प्रिंटर की तरह मशीन पर निर्भर करती है। खास बात यह है कि ग्राहक इस तकिये को लेने से पहले इसके फैब्रिक को खुद चुन सकता है और अपने मन मुताबिक बनवा सकता है।