scriptKomaki Ranger: देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक के लिए हो जाइए तैयार, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km | Komaki Ranger electric cruiser bike to launch in January 2022 | Patrika News
नई दिल्ली

Komaki Ranger: देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक के लिए हो जाइए तैयार, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike: कोमाकी रेंजर के लॉन्च होने के साथ देश को जल्द ही अपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक मिलने वाली है। बेह्तरीन फीचर्स के साथ यह बाइक अगले साल देश में लॉन्च होगी।

नई दिल्लीDec 17, 2021 / 04:00 pm

Tanay Mishra

komaki_ranger.jpg

Komaki Ranger

नई दिल्ली। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती हुई कीमत से परेशां लोगों के लिए भी इलेक्ट्रिक वाहन एक अच्छा ऑप्शन है। साथ ही सरकार द्वारा भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर अच्छी सब्सिडी और समर्थन दिया जाता है, जिसकी वजह से देश की कंपनियां भी इस सेगमेंट में तेज़ी से आगे बढ़ रही है। इसी लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। भारतीय कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) जल्द ही देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक लॉन्च करने जा रही है। इसका नाम कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) होगा।

कब मिलेगी देश को अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक?

भारत को उसकी पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक के लिए ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। Komaki Ranger की लॉन्चिंग के बारे में कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक कोमाकी रेंजर को जनवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा।

स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ शानदार फीचर्स

कंपनी ने अब तक कोमाकी रेंजर की ऑफिशियल झलक पेश नहीं की है, पर एक रिपोर्ट के अनुसार इसे स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया जाएगा। फीचर्स की बात करें, तो देश की इस पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, क्रूज़ कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।
komaki-ranger.jpg

पावरट्रेन

कोमाकी रेंजर में 4KW की दमदार बैट्री का इस्तेमाल होगा। साथ ही कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में 5,000W की मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। राइडिंग रेंज की बात करें, तो कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कंपनी दावा कर रही है कि सिंगल चार्जिंग से इस बाइक को 250 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। यह राइडिंग रेंज दिल्ली से चंडीगढ़ जाने के लिए काफी होगी।

कीमत होगी किफायती

कंपनी ने अब तक कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की ऑफिशियल कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालांकि इस बारे में बात करते हुए पर कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीज़न की डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने कहा है कि उनकी नई इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक किफायती रेंज में मिलेगी।

Home / New Delhi / Komaki Ranger: देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक के लिए हो जाइए तैयार, सिंगल चार्ज में चलेगी 250Km

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो