scriptDUSU Election 2018: कांग्रेस ने लगाया EVM में धांधली का आरोप, दोबारा मतपत्रों से चुनाव कराने की मांग | DUSU Election 2018: Congress accuses Rigged in EVM | Patrika News

DUSU Election 2018: कांग्रेस ने लगाया EVM में धांधली का आरोप, दोबारा मतपत्रों से चुनाव कराने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2018 05:16:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कांग्‌रेस ने डूसू चुनाव में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से हुए मतदान में धांधली का आरोप लगाते हुए मतपत्रों के जरिये दोबारा मतदान कराने की मांग की है।

DUSU Election 2018: कांग्रेस ने लगाया EVM में धांधली का आरोप

DUSU Election 2018: कांग्रेस ने लगाया EVM में धांधली का आरोप, दोबारा मतपत्रों से चुनाव कराने की मांग

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में भाजपा की छात्रसंघ इकाई एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि सचिव पद पर कांग्‌रेस की छात्रसंघ इकाई एनएसयूआई ने जीत दर्ज की। हालांकि अब कांग्‌रेस ने डूसू चुनाव में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से हुए मतदान में धांधली का आरोप लगाते हुए मतपत्रों के जरिये दोबारा मतदान कराने की मांग की है। दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि यदि कोई कार्रवाई नहीं हुई तो न्यायालय का विकल्प भी खुला है। आपको बता दें कि शुक्रवार को अजय माकन ने कहा कि डूसू चुनाव में महत्वपूर्ण पदों पर पहले कांग्रेस आगे चल रही थी लेकिन एक घंटे तक मतगणना रोकी गई और फिर जब दोबारा वोटों की गिनती शुरू हुई तो स्थिति बदलने लगी। चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए माकन ने मांग की कि डूसू चुनाव को दौबारा ईवीएम की बजाय मतपत्रों से चुनाव कराया जाए। साथ ही वोटों की गिनती सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हो। उन्होंने कहा कि जब विश्वविद्यालय के चुनाव में इस तरह से गड़बड़ी हो सकती है तो विधानसभाओं और लोकसभा चुनाव के दौरान क्या हो सकता है इसका अनुमान लगाया जा सकता है।

DUSU ELECTION 2018: abvp ने तीनों सीटें जीतीं, AISA-CYSS गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली

AAP ने ईवीएम पर उठाए थे सवाल

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आरोप लगाया था। आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने एनएसयूआई के आरोप को गंभीर बताया था। केजरीवाल ने एक ट्वीट को रिट्वीट किया था। ट्वीट में मतगणना के दौरान ईवीएम में छेड़छाड का आरोप लगाया गया है। ‘सेक्रेटरी पोस्ट पर कुल 8 उम्मीदवार हैं, 9वां बटन NOTA का है. लेकिन एक EVM में 10 नम्बर बटन को 40 वोट मिले हुए हैं! इन 40 वोटों पर मामला फंसा हुआ है. प्रशासन NSUI-ABVP से कह रहा है ‘आपस में देख लो’ !! आपको बता दें कि सीएम अरंविद केजरीवाल ने पहले भी ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, जिसके बाद यह मामला काफी गरमा गया था। यहां तक कि खुद चुनाव आयोग को आगे आकर स्पष्टीकरण देना पड़ा था। चुनाव आयोग ने ईवीएम ने सभी राजनीतिक पार्टियों को बुलाकर ईवीएम की टेस्टिंग भी कराई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो