दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 500 ग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रग माफिया को किया गिरफ्तार

By: Anil Kumar

Published On:
Aug, 23 2018 08:49 PM IST

  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को अंतर्राज्कीय ड्रग माफिया के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के साथ 500 ग्राम हेरोइन भी बरामद किया है।

नई दिल्ली। भारत के कुछ हिस्सों में युवाओं पर नशा इस कदर हावी हो गया है कि आज गैर-कानूनी तरीके से अरबों रुपए के नशीले पदार्थों का व्यापार किया जा रहा है। अवैध तरीके से बेचे जा रहे नशीले पदार्थों पर रोकथाम लगाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन अभी पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिल पाई है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को अंतर्राज्कीय ड्रग माफिया के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के साथ 500 ग्राम हिरोइन भी बरामद किया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस हेरोइन की कीमत करीब 50 लाख रुपए है। गिरफ्तार शख्स उत्तर प्रदेश के बरैली से यह हेरोइन लेकर दिल्ली-एनसीआर में बेचने के लिए ला रहा था। बता दें कि पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और आरोपी शख्स से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इसके तार किसके साथ जुड़े हैं। इसके गिरोह का मुखिया कौन है और कहां-कहां तक इसकी जड़ें फैली है।

 

इससे पहले भी IGI एयरपोर्ट पर एक शख्स के किया गया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को कुछ दिन पहले एक बड़ी कामयाबी मिली थी। सीआईएसएफ ने 24 किलोग्राम 'सूडो एफेड्रिन’ जो कि एक प्रकार का नशीला पदार्थ है, इंदिरागांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए आंकी गई थी। इतने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को ज़ाम्बिया के एक यात्री क्रिकेट थाईपैड में छुपाकर ला रहा था। नशीले पदार्थ को जब्त करने के बाद सीआईएसएफ ने यात्री को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दिया था। जिसके बाद एनसीबी आगे की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर ज़ाम्बिया का रहने वाला इस यात्री का नेटवर्क किसके-किसके साथ जुड़ा हुआ और इतनी भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को कहां सप्लाइ करने वाला था।

Published On:
Aug, 23 2018 08:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।