scriptएयर होस्टेस मौत मामला: अब दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा करेगी जांच | Air Hostess death case: Relief for Anasia's mother and father in law | Patrika News

एयर होस्टेस मौत मामला: अब दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा करेगी जांच

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2018 05:04:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई करते हुए एयर होस्टेस की सास व ससुर को गिरफ्तार न करने के लिए दी गई अंतरिम राहत को बढ़ा दिया है।

एयर होस्टेस मौत मामला: अब दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा करेगी जांच

एयर होस्टेस मौत मामला: अनेसिया के सास-ससूर को मिली राहत, 17 सितंबर तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक होज खास के पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनेसिया बत्रा के रहस्यपूर्ण तरीके से हुई मौत मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अब इस रहस्यपूर्ण मौत मामले की जांच हौजखास पुलिस से लेकर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई है। इससे पहले हौजखास थाना पुलिस पर जांच को लेकर कुछ आरोप लगे थे। बता दें कि इस मामले को लेकर अब तक पुलिस ने करीब 15 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस को अभी तक जांच से पता चला है कि मौत की वजह पति-पत्नी के बीच झगड़ा है। पुलिस की शुरूआती जांच में एक चौंकाने वाली बात भी सामने आई है। गवाहों से मिली जानकारी से पता चला है कि मयंक अनेसिया के परिवार वालों से दहेज मांगता था। बता दें कि इस मामले को लेकर दक्षिण जिला डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि अब इस मामले को लेकर आगे की जांच अपराध शाखा से कराने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा था। पुलिस मुख्यालय ने पत्र को स्वीकार करते हुए 31 जुलाई को जांच को अपराध शाखा को सौंपने के आदेश कर दिए।

अनेसिया के सास-ससूर को मिली राहत

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को मामले की सुनवाई करते हुए एयर होस्टेस की सास व ससुर को गिरफ्तार न करने के लिए दी गई अंतरिम राहत को बढ़ा दिया है। दरअसल अभी तक इस मामले को लेकर जो तस्वीर उभर कर सामने आई है उसके मुताबिक अनेसिया ने अपने घर के छत से कूद कर आत्महत्या की है। लेकिन इसके पीछे की सच्चाई को पुलिस अभी तक साफ नहीं कर पाई है। बता दें कि जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने सुनवाई करते हुए आर.एस.सिंघवी व उनकी पत्नी सुषमा की गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा 17 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी।

मां के खिलाफ बेटे ने दायर की याचिका, कोर्ट ने कहा- यह ‘102 नॉटआउट’ की कहानी जैसी है

अनेसिया के पति मयंक को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद अदालत को बताया कि बुधवार को इस मामले को अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने अदालत से अग्रिम जमानत की मांग वाली सिंघवी दंपति की याचिका पर जवाब देने के लिए और समय की मांग की। इस पर अदालत ने उन्हें अपना जवाब दाखिल करने के लिए तीन हफ्ते का और समय दे दिया। बता दें कि इससे पहले इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बीते 16 जुलाई को एयर होस्टेस अनेसिया बत्रा के पति मयंक सिंघवी को हिरासत में लिया था और पूछताछ की थी। फिलहाल मयंक सिंघवी जेल में ही है।

एयर होस्टेस मर्डर मिस्‍ट्री: दिल्ली हाई कोर्ट ने सांस-ससुर की गिरफ्तारी की तारीख 17 सितंबर तक बढ़ाई

अनेसिया के परिवार वालों का आरोप

आपको बता दें कि एयर होस्टेस अनेसिया बत्रा के परिवार वालों का आरोप है कि यह एक हत्या का मामला। लेकिन इसके बावजूद बीते 15 जुलाई को दिल्ली पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया था। इससे पहले जस्टिस गुप्ता ने बीते 23 जुलाई को मयंक सिंघवी को 2 अगस्त तक के लिए अंतरिम सुरक्षा दी थी। बता दें कि पिछले महीने 13 जुलाई को दिल्ली की हौज खास इलाके के पंचशील पार्क के अपने घर के छत से गिरकर मौत हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो