scriptदेखें क्यों ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों ने किया सुंदरकांड पाठ | See why rural agricultural expansion officials did a beautiful book | Patrika News

देखें क्यों ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों ने किया सुंदरकांड पाठ

locationनीमचPublished: Jun 02, 2018 10:15:25 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

-९ सूत्रीय मांगों को लेकर बैठे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

patrika

विधायक को ज्ञापन सौंपते हुए कृषि विस्तार अधिकारी।

नीमच. ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ द्वारा शनिवार को कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर में स्थित हनुमानजी के मंदिर पर सुंदरकांड पाठ कर मुख्यमंत्री से मांगों के निराकरण के लिए प्रार्थना की गई। इस अवसर पर मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष शंभू लाल बगड़ा ने उपस्थित होकर समर्थन किया। इसी के साथ कृषि विकास अधिकारी संघ द्वारा भी ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ की मांगों का समर्थन किया। इसी के साथ विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा भी संघ द्वारा सौंपे गए ज्ञापन के संदर्भ में आश्वासन पत्र सौंपा है।
सर्वेयर के समान वेतनमान और अन्य ९ सूत्रीय मांगों को लेकर मप्र ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के तत्वावधान में जिले के सभी कृषि विस्तार अधिकारी अनिश्चिकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं। शुक्रवार को संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन विधायक दिलीपसिंह परिहार को सौंपा, वहीं शनिवार को अपनी मांगे मनवाने के लिए सुदंरकांड पाठ का आयोजन किया गया।
कृषि विस्तार अधिकारियों ने विधायक को सौंपे गए ज्ञापन में उच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को सर्वेयर के सामन वेतनमान देने, स्थाई यात्रा भत्ता ३०० रुपए से बढ़ाकर १००० रुपए करने, छत्तीसगढ़ के समान पदोन्नती के लिए १०० प्रतिशत कोटा करने, आदान सामग्री सहकारिता के माध्यम से वितरण करने, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को सेवाकाल में ३ पदोन्नती देने, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी केंद्रों का नवीन सिरे से निर्धारण करने, रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती करने, विकासखंडो में भंडारित लाईट ट्रेप वापस करने, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों के स्थाईकरण की सूची शीघ्र जारी करने की मांग की गई।
मप्र ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नेमीचंद्र पाटीदार ने बताया कि शुक्रवार को प्रदेशभर में सांसद और विधायक को ज्ञापन सौंपा गया है। इसी के तहत नीमच जिले में विधायक दिलीपसिंह परिहार को ९ सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया, उन्होंने बताया कि शनिवार को कलेक्टोरेट स्थित हनुमान मंदिर में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत कलेक्टोरेट परिसर में प्रतिदिन सुबह ११ से ५ बजे तक धरना दिया जा रहा है। जो मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा।
————

ट्रेंडिंग वीडियो