script

ELECTION VIDEO 2019 एमपी के इस शहर में कुछ देर में पहुंच रहे है राहुल गांधी, होगी इस मामले पर बात

locationनीमचPublished: May 14, 2019 12:41:30 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

ELECTION VIDEO 2019 एमपी के इस शहर में कुछ देर में पहुंच रहे है राहुल गांधी, होगी इस मामले पर बात

patrika

BJP,Congress,election campaign,Padma Shri,Candidate,

नीमच। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के अंतिम चरण में बची हुई सीट पर हर दल के नेता पहुंच रहे है। मंगलवार को कुछ देर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा मध्यप्रदेश के नीमच में होने वाली है। सुबह 10 बजे से जब तक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सभा समाप्त करे लौट नहीं जाते तब तक मंदसौर तरफ से शहर में भारी वाहनों पर रोक रहेगी। इस मार्ग से आने वाले सभी वाहनों को जेतपुरा फंटे से होकर शहर में प्रवेश करना होगा। मंगलवार को राहुल गांधी की सभा में वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रभारी मंत्री हुकुमङ्क्षसह कराड़ा, मंत्री पीसी शर्मा भी नीमच आ रहे हैं। कांगेे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को लेकर एसपीजी की निगरानी में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
भारी वाहनों के प्रवेश पर रहेगा प्रतिबंध

यातायात प्रभारी आरएस राठौर ने बताया कि कांगे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नीमच आगमन पर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। मंदसौर, रतलाम, जीरन क्षेत्र से सभा स्थल की ओर आने वाले वाहनों को शहर में सीधे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी वाहनों को फोरलेन होते हुए जेतपुरा फंटे, नीमच सिटी थाने के सामने से होते हुए सर्किट हाउस और वहां से कलेक्टोरेट चौराहा आना होगा। वहां से रघुनंदन प्रसाद वर्मा चौराहा होते हुए पुरानी नगरपालिका परिसर में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की गईहै। इसी रूट से सिंगोली, जावद और मनासा तरफ से आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। भाटखेड़ा फंटे से शहर में आने वाले चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक (राहुल गांधी के नीमच से प्रस्थान तक) रोक रहेगी।
इस तरह रहेगी रोक

राठौर ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के शहर में मौजूद रहने तक जिला मुख्यालय पर प्रवेश करने वाले सभी भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। छोटी सादड़ी की ओर से आने वाले वाहनों को आरटीओ बेरियर पर खड़ा किया जाएगा। सभा स्थल के सामने विजय टॉकीज चौराहा से गणेश मंदिर तक के मार्गपर वाहनों का आवगमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। दो पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए गांधी वाटिका, टाउन हॉल, पुरानी नगर पालिका परिसर में व्यवस्था की गई है। सोमवार को राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम में बनाए हेलीपेड पर हेलीकाप्टर उतारकर ट्रायल भी ले लिया गया। एसपीजी की निगरानी में स्टेडियम में झाडिय़ों को हटाकर अस्थाई हेलीपेड बनाया है।
सिंधिया के आने की संभावना
गांधी की सभा में कांगे्रस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के भी आने की संभावना है। राहुल गांधी की अगवानी करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ करीब आधा घंटा पहले नीमच पहुंच जाएंगे। हेलीकॉप्टर सीधे हवाई पट्टी पर उतरेगा। स्टेडियम से राहुल गांधी के वाहनों का काफिल दशहरा मैदान पहुंचेगा। दशहरा मैदान और इसके आसपास के क्षेत्र में पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई। चप्पे चप्पे पर पुलिस और एसपीजी की टीम तैनात की गई है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना और एसपी राकेश कुमार सगर ने भी सोमवार को दशहरा मैदान में की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो