scriptक्रिकेट में नीमच के बालकों और मंदसौर की बालिकाओं ने मारी बाजी | neemuch shaley cricket turnament | Patrika News

क्रिकेट में नीमच के बालकों और मंदसौर की बालिकाओं ने मारी बाजी

locationनीमचPublished: Sep 20, 2018 11:27:24 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

क्रिकेट में नीमच के बालकों और मंदसौर की बालिकाओं ने मारी बाजी

patrika

क्रिकेट में नीमच के बालकों और मंदसौर की बालिकाओं ने मारी बाजी

नीमच. संभाग स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में जोरदार प्रदर्शन करते हुए जहां लगोरी में नीमच के बालक बालिकाओं ने जीत हासिल की, वहीं टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में बालक वर्ग में नीमच और बालिका वर्ग में मंदसौर की टीम ने जीत का सेहरा बांधा। प्रतियोगिता में क्रिकेट और लगोरी के फायनल मुकाबले जहां दिन में सूरज की रोशनी में हुए। वहीं कबड्डी का फायनल मुकाबल विद्युत रोशनी के बीच खेला गया। जो आकर्षण का केंद्र रहा।
बतादें की ६४ वीं संभाग स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन शासकीय उमावि क्रमांक २ खेल मैदान पर किया गया। जिसमें गुरुवार को सभी प्रतियोगिताओं के फायनल मुकाबले हुए। प्रतियोगिता में शाजापुर, देवास, रतलाम, मंदसौर, उज्जैन, नीमच और आगर की टीमों ने भाग लिया। सभी जिले की शालाओं के अंडर 19 वर्ग के करीब 500 से अधिक बालक बालिकाओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया।
जानकारी देते हुए प्रतियोगिता प्रभारी राजेश गुजेटिया ने बताया कि टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में बालक नीमच अव्वल रहा, वहीं बालिका वर्ग में मंदसौर की बालिकाओं ने बाजी मारी, वहीं लगोरी में बालक व बालिका दोनों में ही नीमच की टीम विजेता रही। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सहायक संचालक उज्जैन आरके पालीवाल, जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा, जिला क्रीड़ा अधिकारी सावित्री मालवीय आदि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को चिन्हित कर उज्जैन संभाग की टीम बनेगी। जो 8 से 12 अक्टूबर में आयोजित होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता नीमच में ही आयोजित की जाएगी।
लगोरी में हुआ खिलाडिय़ों बीच विवाद
संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में लगोरी गेम में उज्जैन और बडऩगर की टीम के बालक खिलाडिय़ों के बीच मारपीट हो गई। सूचना मिलने पर 100 डायल मौके पर पहुुंची और पुलिस ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों सहित शिक्षकों को समझाईश देकर मामला शांत करवाया। एक खिलाड़ी ने बताया कि लगोरी में बडनगर की टीम हार गई थी, जिस पर उन्होंने मारपीट की।
कबड्डी में देवास के बालक और उज्जैन की बालिकाओं ने मारी बाजी

शासकीय उमावि क्रमांक 2 के बॉस्केट बॉल ग्राउंड पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें बालक वर्ग में देवास की टीम ने बाजी मारी, वहीं बालिका वर्ग में उज्जैन की टीम ने जीत का सेहरा पहना, शाम 5 बजे से प्रारंभ हुई प्रतियोगिता रात्रि 09.30 बजे बाद तक चली। जिसमें विभिन्न जिलों से आए खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया। रात में विद्युत रोशनी के बीच चले इस खेल का रोमांच देखते ही बन रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो