script

मंदिर में चोरी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश

locationनीमचPublished: Nov 20, 2018 11:13:18 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

मंदिर में चोरी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश

patrika

मंदिर में चोरी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश

नीमच। जावद पुलिस ने मेंढकी चैकपोस्ट पर वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस को देख बाइक तेजी से दौडऩे पर बदमाशों को पीछा कर पकड़कर पूछताछ के दौरान चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिनके पास से पुलिस ने छह देशी पिस्टल और नो कारतूस भी जब्त किए है। तीनों बदमाशों ने अभी तक एक दर्ज मंदिर में चोरी वारदातों को कबूल किया है।
एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया कि 19 नवंबर को एफ एसटी टीम द्वारा ग्राम मेढकी बार्डर चैक पोस्ट पर चैंिकंग के दौरान एक मोटर साइकिल आरजे-09 सीएस 5584 को रोकने का प्रयास किया। उन्होंने बाइक को तेजी से भगा लिया। इस पर पुलिस ने पीछाकर उन्हें पकड़ा। बाइक पर तीन लोग शांतिलाल नायक, विष्णु नायक एवं किशनलाल नायक निवासी सदर थाना निम्बाहेडा जिला चित्तौडग़ढ़ सवार थे। जिनकी तलाशी के दौरान उनके पास से हथियार मिले। उनके पास से 3 अवेैध हथियार 12 बोर देशी पिस्टल एवं 6 जिन्दा कारतूस जब्त किये गए।

 

पूछताछ के दौरान कबूली चोरी वारदातें


एसपी विद्यार्थी ने बताया कि तीनों बदमाशों ने मंदिरों में चोरी की वारदाते करना एवं वारदात के दौरान बचाव के लिए हथियारों का उपयोग करना बताया। आरोपियों से कड़ी पूछताछ में जला नीमच में 05 एवं समीपवर्ती राजस्थान के ईलाकों में स्थित 07 मंदिरों में नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। आरोपियों द्वारा ईच्छापूर्ण बालामंदिर, ग्राम राजपुरिया, राजस्थान के ग्राम नन्दाना में बजरंग बली मंदिर, ग्राम अरनोदा में बजरंग बली मंदिर, ग्राम भाणोदा में राधाकृष्ण मंदिर, ग्राम कचरियाखेडी में राधाकृष्ण मंदिर तथा ग्राम रतनपुर में भेरूबाबाजी के मंदिर में ताला तोडकर दानपेटीयो से रूपयों की चोरी पूर्व में करना स्वीकार किया गया।

निंबाहेड़ा से आत्मरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार

चोरी में गिरफ्तार आरोपी शांतिलाल पिता पूरनमल नायक 28 साल , विष्णु पिता मांगीलाल नायक उम्र 35 साल एवं किशनलाल पिता भंवर लाल नायक उम्र 40 साल निवासीयान सदर थाना निम्बाहेडा जिला चित्तौडग़ढ को कड़ी पूछताछ करते मंदिरों की दानपेटियों को तोड़कर चोरी करना एवं अवैध हथियारों का उपयोग चोरी करने के दौरान अपने बचाव में करना बताया गया। पकड़े गये आरोपियों द्वारा अवैध हथियार नंदा पिता कालूजी नायक निवासी कचरिया थाना सदर निम्बाहेडा एवं उदयराम नायक निवासी अरनोदा से लाने एवं अपने घरों पर भी अवैध हथियार होने संबंधी जानकारी दी गई। जिस पर से पुलिस बल द्वारा गिरफ्तार युवकों के घरों की तलाशी लेते 03 देशी कट्टें 12 बोर एवं 03 कारतूस जब्त किए गए हैं।

नीमच में चोरियों को कबूला
– थाना जावद में ग्राम चारभुजा नाथ मंदिर ग्राम नागदा से नगदी एवं पीतल की घंटी,
– थाना जावद में गातोड़ मंदिर व बालाजी मंदिर ग्राम ढाबा से दान पेटीयों में रखी नगदी,
– थाना जावद में खेड़ापति बाजाजी मंदिर जावी रोड ग्राम सरवानिया महाराज मंदिर की दानपेटी की नगदी,
– थाना मनासा के ग्राम पिपलिया रावजी व रातितलाई के बीच में शिव मंदिर की दानपेटी में रखी नगदी
– थाना नीमच सिटी के इच्छापुर बालाजी मंदिर से नगदी चोरी करना स्वीकार किया गया।

राजस्थान की भी चोरी कबूली
एएसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि आरोपियों ने जिला चित्तौडग़ढ़ के ग्राम नन्दाना में बजरंग बली मंदिर, ग्राम अरनोदा में बजरंग बली मंदिर, ग्राम भाणोदा में राधाकृष्ण मंदिर, ग्राम कचरियाखेडी में राधाकृष्ण मंदिर तथा ग्राम रतनपुर में भेरूबाबाजी के मंदिर में ताला तोडकर दानपेटीयो से रूपयों की चोरी पूर्व में करना स्वीकार किया है।

कार्यवाही में सराहनीय

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक ओम प्रकाश मिश्रा थाना प्रभारी जावद, उप निरीक्षक आजाद मोहम्मद खा, आर. महेन्द्र झाला, आर सुनील, आरक्षक राम सिंह आर धीरज, आर श्याम, सैनिक सुनील, एफएसटी मजिस्ट्रेट शम्भू मईडा, विडियो ग्राफर अरविंद उर्फ आकाश, चालक गोपाल चौहान का सराहनीय योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो