scriptपत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत नीमच के जीरन तालाब की सफाई में जुटे सैकड़ों श्रमदानी | Neemuch Patrika Amrut Jalam Abhiyaan | Patrika News

पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत नीमच के जीरन तालाब की सफाई में जुटे सैकड़ों श्रमदानी

locationनीमचPublished: May 26, 2019 12:18:32 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत नीमच के जीरन तालाब की सफाई में जुटे सैकड़ों श्रमदानी

patrika

पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत नीमच के जीरन तालाब की सफाई में जुटे सैकड़ों श्रमदानी

नीमच। जल संरक्षण को लेकर पत्रिका अभियान अमृतम जलम के तहत रविवार को नीमच जिले के जीरन तालाब के प्रतापगढ़ दवारजा शिव मंदिर के पास से व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। जिसके तहत सुबह 8 बजे से पत्रिका के साथ विभिन्न समाजसेवी और नगरवासी जीरन तालाब की सफाई के साथ गहरीकरण में जुट गए। ताकि बारिश के दौरान इसमें अधिक जल संग्रहित हो जाए और नगरवासियों को सालभर पर्याप्त पेयजल मिले।

patrika

अभियान के दौरान श्रमदान में पुलिस उप अधीक्षक सोनू डाबर, भाजपा मंडल के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह भाटी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र मुखाती, विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष भरत प्रजापत, जीरन बजरंगदल संयोजक दीपक पाटीदार, एबीवीपी नगर मंत्री भरत राजोरा, भरत सिंह, पंकज तिवारी सहित कई समाजसेवी के संगठन और ग्राम के प्रबुद्धजन ने आगे आकर तालाब के जल संरक्षण के लिए श्रमदान किया।

patrika

बारिश का पानी रहे बरकरार
पत्रिका टीम के साथ जीरन ग्राम के प्रबुद्धजन और समाजसेवियों ने जल संरक्षण के लिए ग्रामवासियों को प्रेरित करने के लिए शपथ ली और आस-पास स्वच्छता और सफाई रखने के लिए सभी को प्रेरित करने की बात कही।

patrika

तीन टुकड़ी में सफाई में जुटी टीम
जीरन तालाब के प्रतापगढ दरवाजा समीप शिव मंदिर स्थित घाट पर एक टीम ने घाट की पगडंडी की सफाई की और कचरा एकत्रित कर उसे जलाया। वहीं वहां से पत्थर व कचरे को बाहर निकाला। वहीं दूसरी और तालाब के किनारे जमा कचरे और पॉलीथिन को दूसरी टीम ने फावड़ा व तगारी से भरकर बाहर निकाला। वहीं जंगल के रूप में बड़ रहे आंकड़े के पौधों को वहां से उखाड़ा और तालाब की सफाई की। वहीं तीसरी टीम ने तलाबा के पानी में उतरकर कचरा साफ किया और कांच की बोतल सहित अन्य अपशिष्ट पदर्थ को बाहर निकाला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो