scriptNeemuch ‘तलवारें चल जाएंगी, सिर फूट जाएंगे’ | Neemuch Letest News In Hindi | Patrika News

Neemuch ‘तलवारें चल जाएंगी, सिर फूट जाएंगे’

locationनीमचPublished: Jul 02, 2019 01:28:25 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

भोलाराम कम्पाइंड में अतिक्रमण को लेकर हुआ विवाद
 

Neemuch Letest News In Hindi

सीसी रोड बनाने में अतिक्रमण आ रहा आड़े। क्षेत्रवासियों ने किया विरोध।

नीमच. वार्ड क्रमांक 24 स्थित भोलाराम कम्पाउंड में अतिक्रमण को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि लोग आपसे में तलवाले निकालने और सिर फोड़ लेने तक की धमकी देने लगे। एक अतिक्रमणकर्ता ने तो क्षेत्र के एक रहवासी का गला तक पकड़ लिया था। सूचना मिलने पर सीएमओ भी मौके पर पहुंचे। उनके सामने भी विवाद हुआ। क्षेत्रवासियों ने जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने की बात कही। सीएमओ ने जल्द अतिक्रमण हटाने का आश्वासन देकर मामले का शांत किया।

राजनीतिक संरक्षण में हुआ अतिक्रमण
सीएमओ रियाजुद्दीन कुरैशी ने बताया कि भोलाराम कम्पाउंड में नगरपालिका की ओर से सीसी रोड निर्माण कार्य चल रहा है। लोगों ने स्वैच्छा से घरों के आगे कर रखे अतिक्रमण हटा लिए थे। इस कारण सीसी रोड बन सका। दो लोगों ने करीब 8-8 फीट का अतिक्रमण कर रखा है। इस कारण 12 फीट की सड़क मात्र ३ फीट की ही रह गई है। अतिक्रमण की वजह से सीसी रोड बनाने में परेशानी आ रही है। जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है दोनों ही राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। सोमवार शाम को विवाद बढऩे की स्थिति में मैं मौके पर पहुंचा था। वहां क्षेत्रवासी और अतिक्रमणकर्ताओं के बीच जमकर विवाद हो रहा था। मैंने भी उस स्थान को देखा जहां अतिक्रमण कर रखा था। दोनों लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा तो वे दूसरों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहने लगे। मैंने समझाने का प्रयास तो भी मानने को तैयार नहीं हुए। यह बात तय है कि आगे विवाद की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए अतिक्रमण हटाना ही पड़ेगा। अतिक्रमण की वजह से लोगों के घरों तक न तो ऑटो पहुंचते हैं, न ही एम्बुलेंस और कचरा गाड़ी। इस कारण भी लोगों को काफी परेशानी होती है। मुझे बताया कि मेरे जाने से पहले तलवारे चलने और सिर फोडऩे तक की बातें होने लगी थी। यह बात सही है कि यदि जल्द की इस समस्या को कोई हल नहीं निकला गया तो आगे हालात बदतर होंगे। इसके लिए निर्णय लिया गया है कि पहले दोनों अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिस दिए जाएंगे। इसके बाद भी यदि वे अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो पुलिस की मदद से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

दिया है अतिक्रमण हटाने का आश्वासन
वार्ड क्रमांक २४ शिव मंदिर के पास भोलाराम कम्पाउंड में दो लोगों ने सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है। 8-8 फीट अतिक्रमण कर रखा है। इस कारण सीसी रोड निर्माण रुक गया है। ठेकेदार भी राजनीतिक दबाव में सड़क नहीं बना रहा है। कार्य रूका हुआ है। सीएमओ ने अतिक्रमण हटाने का आश्वासन ही दिया है।
– जगदीशचंद्र सोमानी
राजनीतिक दबाव में कर रखा है अतिक्रमण
राजनीति दबाव में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। नगरपालिका में शिकायत भी की है, लेकिन नपा की ओर से अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है। वहां असामाजिक तत्व आकर बैठते हैं। शिव माहेश्वरी और राकेश सैनी ने अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमण के लिए लोगों को भी उकसा रहे हैं।
– नितिन शर्मा
एम्बुलेंस तक नहीं आ पाती घर तक
वर्षों बाद क्षेत्र में रोड बन रहा है। अतिक्रमण की वजह से हालात यह है कि घर तक ऑटो नहीं आ पाता है। भारी सामान लादकर ले जाना पड़ता है। यदि कोई बीमार पड़ जाता है तो उसे गोद में उठाकर या चार लोग चादर में लपेटकर एम्बुलेंस तक ले जाते हैं। अतिक्रमण की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।
– वैजयंती तोतला
हटना ही चाहिए अतिक्रमण
अतिक्रमण की वजह से घर तक ऑटो नहीं आ पाता है। मैं चल नहीं पाती हूं। बच्चे को 20 किलोग्राम का बैग लेकर ऑटो का इंतजार करना पड़ता है। कचरा की गाड़ी भी घर तक नहीं आती है। मुझे गाड़ी में कचारा डालने के लिए काफी लम्बा चलना पड़ता है। अतिक्रमण हटना ही चाहिए।
– मुक्ता तोतला

पुलिस की मदद से हटाएंगे अतिक्रमण
वार्ड क्रमांक 24 स्थित भोलाराम कम्पाउंड में दो लोगों अतिक्रमण कर रखा है। शिकायत मिलने पर मैंने मौका मुआयना किया था। वास्तव में दो लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इस कारण सीसी रोड बनाने में भी दिक्कत आ रही है। अतिक्रमणकर्ताओं को पहले नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस की मदद से अतिक्रमण हटाया जाएगा।
– रियाजुद्दीन कुरैशी, सीएमओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो