scriptबुधवार को होगा तय बच्ची को किसे सौंपा जाएगा | Neemuch crime news | Patrika News

बुधवार को होगा तय बच्ची को किसे सौंपा जाएगा

locationनीमचPublished: Jul 13, 2019 12:40:57 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

– कुकडेश्वर में १३ वर्षीय बच्ची के माता-पिता ने विवाद के बाद जताया हक

patrika

SURAT CRIME NEWS: कुल्हाड़ी से पत्नी को घायल करने पर तीन साल की कैद

नीमच/मनासा। कुकडेश्वर के कुण्डला गांव में 13 वर्षीय बालिका को रखने के लिए तीन रिश्तेदार अपना हक जता रहे है। जिसको लेकर पुलिस और बालकल्याण समिति भी उलझन में फंस गई है। शुक्रवार की शाम को माता-पिता ने हक जताते हुए बालकल्याण समिति में आवेदन लगाया है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी।

थाना प्रभारी अनुराधा गिड़वाल ने बताया कि 13 वर्षीय बालिका उसकी बुआ रूकमणी बाई पति भूरालाल नायक निवासी कुंडला ने अपने भाई मंदसौर निवासी श्यामलाल प्रजापति से छह से सात माह की बच्ची लालन-पालन के लिए ली थी। वह निसंतान थे। रूकमणी का पति शराब का आदी है। जिसके चलते पूर्व में वह बीमार भी हुआ था। इस पर उसकी मां से रूकमणी ने 50 हजार रुपए उधार लेकर उसकी बीमारी में लगाए थे। भूरालाल शराब पीकर पत्नी से मारपीट करता था। इसके चलते रूकमणी ने पति को छोड़कर अन्य से विवाह कर लिया। वहीं बच्ची को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर आई थी। स्कू ल चलने के दौरान भूरालाल बच्ची को वापस ले आया था। भूरालाल और उसकी पत्नी रूकमणी के बीच पचास हजार रुपए की बात पर भी विवाद चल रहा था। जिस पर रूकमणी ने उसके इलाज में 40 हजार रुपए खर्च करने की बात कही। वह अब उसे बाकी 20 हजार रुपए भी देने को तैयार है। वह राजी हो गया था, उसके बाद भी फिर मुकर गया और नहीं मान रहा था। बच्ची के माता-पिता यूं चितिंत है कि बुआ रूकमणी को बच्ची लालन-पालन के लिए दी थी, जब उसका रिश्ता ही भूरालाल से नहीं है तो वह उसके भरोसे बच्ची को कैसे छोडे़ंगे। घर पर सिर्फ 80 साल की बूढ़ी दादी है। इसीलिए वह बेटी को अपने साथ रखना चाहते हैं। मामला गंभीर और पेचीदा होने पर पुलिस ने बच्ची को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है। वह उनके विवेकाधिकार पर निर्णय लेंगे। फिलहाल बच्ची बालिका संरक्षण गृह में है। वहीं बुआ रूकमणी के आने पर बच्ची बुआ लिपट गई और कहने लगी कि उसे साथ ले चले। अब बच्ची के तीन गार्जन हो रहे है, एक तो उसके मात-पिता और बुआ और पूफा है।

बुधवार को होगी सुनवाई
कुकडेश्वर बच्ची के मामले में दोपहर तक कोई भी आवेदन नहीं आया था। शाम को आवेदन और दस्तावेज प्राप्त हुए है। अभी बच्ची को लेने के लिए तीन गार्जन सामने आ रहे है। इसके चलते दस्तावेज और बयान के बाद न्याय संवत बच्ची को उनके परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। बुधवार को मामले पर सुनवाई होगी।
– प्रवीण शर्मा, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति जिला नीमच।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो