scriptNeemuch Best Eye Hospital यहां के गोमाबाइ नेत्र चिकित्सालय में नई ओटी की शुरुआत | Neemuch Best Eye Hospital Gomabai Netralaya | Patrika News

Neemuch Best Eye Hospital यहां के गोमाबाइ नेत्र चिकित्सालय में नई ओटी की शुरुआत

locationनीमचPublished: Jul 21, 2019 02:06:07 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

नीमच में हुआ अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का शुभारंभ

Neemuch Best Eye Hospital Gomabai Netralaya

गोमाबाई नेत्रालय में अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का शुभारंभ करते हुए पद्मश्री डा. नटराजन।

नीमच. गोमाबाई नेत्रालय परिसर में आयोजित एक गरिमापूर्ण समारोह में मुम्बई के विश्व विख्यात रेटिना सर्जन पद्मश्री डा. एस नटराजन ने मालवा और मेवाड़ अंचल के प्रथम अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का शुभारंभ किया। आयोजन के विशेष अथिति पुणे के एचवी देसाई आई हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल डायरेक्टर कर्नल (रिटार्यड) डा. मदन देशपांडेय थे।

गोमाबाई नेत्रालय प्रबंधन द्वारा करीब तीन करोड़ रुपए की लागत से विश्व स्तरीय अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का निर्माण करवाया गया है। इसमें उच्च चिकित्सा मापदंडों के अनुरूप 7 ऑपरेशन थियेटर और समस्त जरूरी प्रबंध किए गए है। संस्थान के अग्रज प्रदीप अग्रवाल ने प्रारंभ में अथितियों का स्वागत करते हुए उक्त जानकारी दी। नवीनतम सुविधा से सम्पूर्ण सुरक्षा के साथ अधिक से अधिक ऑपरेशन सम्पन्न हो सकेंगे। डा. एस नटराजन ने नेत्र रोग निदान और अंधत्व निवारण के अभियान में गोमाबाई नेत्रालय के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि यहां विश्व स्तरीय उपचार सुविधाएं सुलभ हैं। डॉ नटराजन ने देश में मधुमेह और अन्य कारणों से अंधत्व और नेत्र रोग बढऩे की आशंकाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिए चिकित्साजगत और सामाजिक संस्थाओं को एकजुट प्रयास करने होंगे। उन्होंने नेत्र रोग उपचार के संदर्भ में नवीनतम जानकारियां भी प्रदान की। पूणे के कर्नल डा. देशपांडेय ने कहा कि संस्थान को अब संकल्प के साथ नेत्र रोग निदान के क्षेत्र में अपने योगदान को और बढ़ाना है। संस्थान की ओर से प्रदीप अग्रवाल, अनुज अग्रवाल और महेश गर्ग ने डा. नटराजन और कर्नल देशपांडेय का शाल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया। नेत्रालय प्रबंधन की ओर से संस्थान की उपलब्धियों एवं गतिविधियों की सारगर्भित जानकारी दी गई। संचालन अनिल गोयल ने किया। आभार नेत्रालय संचालय समिति के सदस्य जम्बुकुमार जैन ने आभार माना।

ट्रेंडिंग वीडियो