scriptविद्युत पोल की चपेट से मासूम मौत, माता पिता का रो रोकर बुरा हाल | karant news | Patrika News

विद्युत पोल की चपेट से मासूम मौत, माता पिता का रो रोकर बुरा हाल

locationनीमचPublished: Jul 21, 2019 01:53:51 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

विद्युत पोल की चपेट से मासूम मौत, माता पिता का रो रोकर बुरा हाल

patrika

विद्युत पोल की चपेट से मासूम मौत, माता पिता का रो रोकर बुरा हाल

नीमच. विद्युत पोल में फैल रहे कंरट का शिकार रविवार सुबह एक ८ वर्षीय बच्चा हो गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जैसे ही बच्चे की मौत हुई यह जानकारी मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। वहीं परिजनों का रो रोककर बुरा हाल हो गया।
शहर के बीचों बीच स्थित शास्त्री नगर में एक बालक खेलते खेलते बिजली के खंभे को छू गया और छूते ही उसे करंट का वह झटका लगा। जिस से बालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 51 शास्त्री नगर स्थित मकान में रहवासी 8 वर्षीय बालक बिजली विभाग की लापरवाही के चलते असमय ही काल के गाल में समा गया। शास्त्री नगर के रहवासियों ने बताया की पूरी कॉलोनी और आसपास के रहवासी क्षेत्रों में लगे लगभग सभी खंभों के हालत यही है । सभी में वायरिंग खुली पड़ी है और करंट खंभों में फैलता रहता है। रहवासियों ने कई बार बिजली विभाग को लिखित और मौखिक रूप से शिकायत भी की। मगर किसी अधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और आज बिजली विभाग की लापरवाही से मासूम बालक मौत के मुंह में समा गया।
प्रत्यदर्शियों ने बताया कि शास्त्री नगर नीमच के मकान नंबर 51 में रहने वाला मासूम ईश्वर पिता जनक कुशवाह (8) सुबह जब खेलने के लिए घर के बाहर आया तो बिजली के पोल को हाथ लगाते ही चिपक गया। चिपकते ही उसके मुंह से झाग आने लगा और वह पूरी तरह सिकुड़ गया। पन्द्रह मिनट तक वहां पड़ा रहा। मासूम का पिता जनक कुशवाह किराए से रहता है और पानी पताशे का ठेला लगाकर जीवन निर्वहन कर रहा है। मासूम की मौत के बाद माता पिता का रो रोककर बुरा हाल हो गया।
मौके पर मय टीम के पहुंचे एमपीईबी के अधीक्षण यंत्री विजय वर्मा ने बताया कि बरसात एवं सर्दी के मौसम में सर्विस लाइन के तारों में नमी आ जाती है जिस कारण सर्विस लाइन क्रेक हो गई और लोहे के खंभे में लीकेज होने से खंभा छूते ही मासूम चपेट में आ गया। पंचनामा बनाकर पुलिस की सहायता से शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो