हैरान रह गए कलेक्टर जब अचानक नए अस्पताल की लोकेशन देखने पहुंचे

By: Subodh Kumar Tripathi

Updated On:
25 Aug 2019, 12:55:06 PM IST

  • हैरान रह गए कलेक्टर जब अचानक नए अस्पताल की लोकेशन देखने पहुंचे

नीमच. जिला चिकित्सालय में 200 बेड का नवीन भवन बनने वाला है। जिससे निश्चित ही जिला चिकित्सालय में आने वाली पलंग की समस्या का निराकरण होगा। मरीजों को जमीन पर लेट कर उपचार नहीं कराना पड़ेगा। उक्त 200 बेड के नवीन भवन का निर्माण की लोकेशन देखने के लिए कलेक्टर अजयसिंह गंगावार शनिवार को जिला चिकित्सालय पहुंचे । इसी दौरान उन्हें वहां पसरी गदंगी ओर अव्यवस्था भी नजर आई। जिसके सुधार करने के सख्त निर्देश दिए हैं।
जिला चिकित्सालय में मेटरनिटी वार्ड के सामने ही 200 बेड का नवीन भवन निर्माण किया जाना है। ताकि भविष्य में जिला चिकित्सालय में मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिले, इसी के चलते कलेक्टर अजय सिंह गंगवार जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां उन्होंने लोकेशन देखकर विभिन्न जानकारियां प्राप्त की ताकि 200 बेड के निर्मित होने वाले भवन में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। निरीक्षण के दौरान मेटरनिटी वार्ड व अस्पताल परिसर में काफी गंदगी नजर आई, कहीं कचरा पड़ा था, तो कहीं चेंबर से पानी बह रहा था, कलेक्टर को भी सफाई व्यवस्था सबसे बेकार नजर आई। जिसे सुधारने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए। ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।


पत्रिका ने कराया था ध्यान आकर्षित
पत्रिका द्वारा जिला चिकित्सालय में मरीजों को आ रही दिक्कतों के बारे में शनिवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित कर बताया गया था कि किस प्रकार जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को जमीन पर लेट कर ही उपचार कराना पड़ता है। जिसमें कुछ मरीजों को तो जमीन पर लेटने के लिए बिस्तर कंबल भी घर से लाने पड़ते हैं। ऐसे में कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान विभिन्न पहलुओं पर ध्यान दिया। ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। इस संबंध में कलेक्टर ने बताया कि शीघ्र ही इस अव्यवस्था को भी दूर करेंगे।
वर्जन.
जिला चिकित्सालय में 200 बेड का भवन बनना है। जिसका निरीक्षण कर जगह चिन्हित करने के लिए कलेक्टर आए थे। उन्होंने इस दौरान विभिन्न जानकारियां भी ली, ताकि बिल्डिंग व्यवस्थित जगह पर बने और भविष्य में कोई दिक्कत नहीं आए।
-डॉ बीएल बोरीवाल, सिविल सर्जन


जिला चिकित्सालय में नया 200 बेड का भवन बनना है। जिसकी लोकेशन का निरीक्षण किया। इसी के साथ चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान जो कमियां नजर आई, उन्हें दूर करने के लिए निर्देश दिए हैं।
-अजयसिंह गंगवार, कलेक्टर

Updated On:
25 Aug 2019, 12:55:06 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।