scriptभाजपा फिर से सत्ता में आई तो एससी-एसटी कोटा बढाएंगे, मुस्लिमों का हटाएंगे : अमित शाह | We will increase SC-ST quota and remove that of Muslims: Amit Shah | Patrika News
राष्ट्रीय

भाजपा फिर से सत्ता में आई तो एससी-एसटी कोटा बढाएंगे, मुस्लिमों का हटाएंगे : अमित शाह

Amit Shah : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो अल्पसंख्यकों को मिलने वाला आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा।

नई दिल्लीMay 10, 2024 / 07:39 am

Shaitan Prajapat

Amit Shah : नौकरियों में आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से बढ़ाने के कांग्रेस के वादे के बाद अब भाजपा ने भी इस पर दांव खेला है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के भोंगिर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो अल्पसंख्यकों को मिलने वाला आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा। एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण बढ़ाया जाएगा। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस झूठ के सहारे चुनाव लड़ना चाहती है। मोदी देश को 10 साल से चला रहे हैं। उन्होंने कभी आरक्षण खत्म करने की बात नहीं की। शाह ने दावा किया कि कांग्रेस ने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण का अधिकार लूटकर अल्पसंख्यकों को चार फीसदी आरक्षण दिया।

रेड्डी ने कहा बना रहेगा मुस्लिम कोटा

कुरनूल (आंध्र प्रदेश) में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी फिर जीतती है तो हर हाल में मुस्लिमों का चार फीसदी आरक्षण बना रहेगा।

‘मोदी के हाथ से निकल रहा चुनाव, नहीं बनेंगे पीएम’

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के हाथ से चुनाव निकल रहा है। वह दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। चार जून को इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलेगा। इसके बाद सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 30 लाख पदों पर भर्ती की प्रक्रिया का काम शुरू होगा। राहुल ने नरेंद्र मोदी के झूठे प्रचार से भी लोगों को सावधान रहने की अपील की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने पोस्ट में राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी के झूठे प्रचार से भटकना मत, अपने मुद्दों पर डटे रहना। इंडिया की सुनो, नफरत नहीं, नौकरी चुनो। हैदराबाद में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने भाजपा पर संविधान को बदलने और कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन से कांग्रेस हर कीमत पर भाजपा को ऐसा करने से रोकेगी। राहुल ने भारतीय संविधान के ‘लचीलेपन’ का जिक्र करते हुए कहा कि इसे दुनिया की कोई ताकत तोड़ नहीं सकती।

Hindi News/ National News / भाजपा फिर से सत्ता में आई तो एससी-एसटी कोटा बढाएंगे, मुस्लिमों का हटाएंगे : अमित शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो