scriptVideo: एनटीपीसी के कनिहा संयंत्र में लगी भीषण आग | Video Major fire breaks out in NTPC Kaniha plant | Patrika News
राष्ट्रीय

Video: एनटीपीसी के कनिहा संयंत्र में लगी भीषण आग

NTPC Kaniha Plant Fire Accident: ओडिशा के तालचेर में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) के कनिहा संयंत्र में शनिवार को आग लग गई। कन्वेयर बेल्ट में लगी इस आग के कारण बड़ा नुकसान हुआ है।

Apr 06, 2024 / 07:42 pm

Anand Mani Tripathi

video_major_fire_breaks_out_in_ntpc_kaniha_plant.png

 

NTPC Kaniha Plant Fire Accident: ओडिशा के तालचेर में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) के कनिहा संयंत्र के एक कन्वेयर बेल्ट में शनिवार को भीषण आग लग गई, जिससे बेल्ट को व्यापक नुकसान हुआ। आग लगने से संयंत्र के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई। आग पर हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है। आग बुझाने के दौरान एक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) कर्मी को मामूली प्राथमिक उपचार के अलावा किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है।

एनटीपीसी के प्रमुख मानव संसाधन बीके पांडे ने बताया है कि शनिवार सुबह करीब 08:10 बजे यूनिट-2 और यूनिट-3 के बीच स्थित कोयला स्थानांतरण बिंदु (टीपी) 16 के साथ-साथ कन्वेयर बेल्ट 15 ए और 15 बी में आग लगने की सूचना मिली।घटना की सूचना पाकर दमकल कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और एहतियातन 500 मेगावाट की यूनिट-3 को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। इस समय संयंत्र की अन्य सभी इकाइयां सामान्य रूप से काम कर रही हैं। आग लगने के कारणों की जांच का आदेश जारी कर दिया गया है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / Video: एनटीपीसी के कनिहा संयंत्र में लगी भीषण आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो