scriptLok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में ट्रंप और पुतिन की भी हुई ‘एंट्री’, जानें कैसे? | Trump and Putin also made an entry in Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में ट्रंप और पुतिन की भी हुई ‘एंट्री’, जानें कैसे?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान के बाद बिहार में बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भी ‘इंट्री’ हो गई।

पटनाMay 01, 2024 / 05:42 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान के बाद बिहार में बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भी ‘इंट्री’ हो गई। दरअसल, भाजपा नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियों पर पत्रकारों ने जब राजद नेता तेजस्वी यादव से सवाल पूछा। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार दौरे पर आ रहे हैं, इतने में भड़कते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग विदेश से ट्रंप और पुतिन को क्यों नहीं बुला लेते, इससे भी ज्यादा अच्छा होता।
Trump and Putin also 'enter' in Lok Sabha elections
कर्पूरी ठाकुर के विचारों का विरोध कर रहे प्रधानमंत्री मोदी

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरक्षण वाले बयान पर भी पलटवार किया और कहा कि इन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया और अब उन्हीं के विचारों का विरोध कर रहे हैं। कर्पूरी ठाकुर पहली बार मुख्यमंत्री बने थे, तब उन्होंने सभी धर्मों में जितनी भी पिछड़ी जातियां थी, उनको आरक्षण दिया था।
मंडल कमीशन में 85 पिछड़ी जातियों को आरक्षण देने की सिफारिश

उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन में भी 85 पिछड़ी जातियों को आरक्षण देने की सिफारिश की गई थी। अब, प्रधानमंत्री मोदी कर्पूरी ठाकुर की ही नीतियों का विरोध कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने उम्मीदवारों के नामांकन रद्द होने के मामले पर भी भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा पूरे देश में तानाशाही रवैया अपना रही है।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में ट्रंप और पुतिन की भी हुई ‘एंट्री’, जानें कैसे?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो