script

भारी हंगामे बीच जीएसटी से जुड़े विधेयक लोकसभा में पेश, कांग्रेस ने कहा – बहस के लिए मौका नहीं मिला

Published: Mar 27, 2017 02:58:00 pm

सुमित्रा महाजन ने कहा कि इन विधेयकों को पेश करने का फैसला शुक्रवार शाम को किया गया था और शनिवार सुबह सभी सदस्यों को इसके बारे में सूचना दे दी गयी थी।

gst bill

gst bill

सरकार ने आज शोर-शराबे के बीच वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़े चार विधेयक लोकसभा में पेश किया गया। प्रश्नकाल के बाद आवश्यक दस्तावेज सदन में रखे जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जीएसटी से जुड़े विधेयक पेश करने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम पुकारा जिस पर विपक्षी सदस्यों ने इसे गलत तरीके से कार्यसूची में शामिल करने का आरोप लगाते हुये हल्ला करने लगे। 
कांग्रेस सदस्य के.सी. वेणुगोपाल ने नियम 72 का हवाला देते हुए कहा कि सरकार ने इसे संशोधित कार्यसूची में भी शामिल नहीं कर सदस्यों को बहस के लिए तैयारी करने का मौका नहीं दिया जो गलत है। अन्य विपक्षी सदस्यों ने भी इस पर हंगामा किया। 
सुमित्रा महाजन ने कहा कि इन विधेयकों को पेश करने का फैसला शुक्रवार शाम को किया गया था और शनिवार सुबह सभी सदस्यों को इसके बारे में सूचना दे दी गयी थी। हालांकि, शनिवार और रविवार का दिन होने के कारण इसे कार्यसूची में शामिल नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि शनिवार को सूचना दे दिए जाने के कारण इसे सोमवार को सदन में पेश किया जा सकता है और उन्होंने अरुण जेटली को इसकी अनुमति दी है। 
इसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक-एक करके एस-जीएसटी, आई-जीएसटी, यूटी-जीएसटी और राज्यों को क्षतिपूर्ति संबंधी विधेयक सदन में पेश किए। 

ट्रेंडिंग वीडियो