scriptIED Blast कराने वाला ISIS का इंडिया चीफ गिरफ्तार,आतंकी संगठन पर असम पुलिस की कार्रवाई | Terrorist Organization ISIS India Chief Arrested By Assam Police Now NIA Handle Case | Patrika News
राष्ट्रीय

IED Blast कराने वाला ISIS का इंडिया चीफ गिरफ्तार,आतंकी संगठन पर असम पुलिस की कार्रवाई

आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के इंडिया चीफ को पुलिस ने असम से गिरफ्तार कर लिया है। यह लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha Elections 2024) से पहले कई आईईडी (IED Explosion) ब्लास्ट करने की योजना बना रहा था।

Mar 21, 2024 / 07:40 am

Anand Mani Tripathi

terrorist_organization_isis_india_chief_arrested_by_assam_police_now_nia_handle_terrorism_case.png

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारत को दहलाने की कोशिश में लगे आतंकी संगठन आईएसआईएस का भारत प्रमुख गिरफ्तार हो गया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने दुनिया के बहुत खतरनाक आतंकी संगठन ‘आईएसआईएस इंडिया’ के प्रमुख हारिस फारूकी और उसके सहायक अनुराग सिंघा उर्फ रेहान को बांग्लादेश से सीमा पार कर असम के धुबरी में पहुंचने पर गिरफ्तार किया है।

सुरक्षा एजेंसियों नें बताया है कि आतंकी हारिस फारूकी उत्तराखंड के देहरादून का रहने वाला है। वहीं उसका सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान हरियाणा के पानीपत का रहने वाला है। असम पुलिस के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी प्रणवज्योति गोस्वामी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने दोनों को धर्मशाला क्षेत्र से पकड़ा है।

असम में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद देहरादून भी अलर्ट है। स्पेशल इंटेलिजेंस ने इस आतंकी के परिवार और उसके संपर्क में रहने वाले लोगों को रडार पर लिया गया है। उनसे संपर्क साधा जा रहा है। जल्दी इस मामले में स्थानीय पुलिस भी कोई कार्रवाई कर सकती है।

 

हारिस फ़ारूक़ी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र रहा है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया की हासिम के पिता यहां पर एक यूनानी दवाखाना चलते हैं। बीते बीस सालों से फ़ारूक़ी का परिवार देहरादून के डालनवाला में रहता है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि हारिस बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है।

 

दोनों आतंकियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। यह न केवल आतंक का वित्त पोषण कर रहे थे बल्कि हर आतंकी गतिविधि को संचालित कर रहे थे। आतंकियों की भर्ती, आईईडी ब्लास्ट सहित कई आतंकी मकसदों को अंजाम दे रहे थे। भारत में आतंकी संगठन आईएसआईएस का सारा काम यह देख रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों के खिलाफ एनआईए, दिल्ली, एटीएस और लखनऊ एवं अन्य स्थानों पर कई मामले लंबित हैं।

Home / National News / IED Blast कराने वाला ISIS का इंडिया चीफ गिरफ्तार,आतंकी संगठन पर असम पुलिस की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो